'आपकी मां हमारी भी माँ’, प्रधानमंत्री मोदी के लिए ममता बनर्जी ने कहे भावुक शब्द

'आपकी मां हमारी भी माँ’, प्रधानमंत्री मोदी के लिए ममता बनर्जी ने कहे भावुक शब्द

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को उनकी मां हीराबेन मोदी (Heeraben Modi) के निधन पर भावनात्मक शोक व्यक्त किया. प्रधानमंत्री मोदी की माँ हीराबेन मोदी 100 वर्ष की थीं, जिनका शुक्रवार को अहमदाबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया.  

गौरतलब है, कि प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को अपनी मां के अंतिम संस्कार के ठीक 1 घंटे बाद हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई. इस उद्घाटन से ठीक पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री की मां के निधन पर शोक जताया.  

 मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "पश्चिम बंगाल के लोगों की ओर से, हमें यह अवसर देने के लिए मैं आपको बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं. आपके लिए दुखदायी दिन है. आपकी माँ का मतलब हमारी माँ भी है. भगवान आपको अपना काम जारी रखने की शक्ति दे, कृपया थोड़ा आराम करें."

हालाँकि, हावड़ा स्टेशन पर भारी ड्रामा तब देखने को मिला, जब स्पष्ट रूप से नाराज़ ममता बनर्जी ने मंच से उठने से इनकार कर दिया. ग़ौरतलब है, कि जहाँ से वंदे भारत एक्सप्रेस को न्यू जलपाईगुड़ी के लिए हरी झंडी दिखाई जानी थी, वहाँ स्टेशन पर आमंत्रित भीड़ के एक वर्ग द्वारा ज़ोरदार नारेबाज़ी की गई, जिससे ममता बनर्जी परेशान दिखीं.

इस दौरान, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) और राज्यपाल सी वी आनंद बोस (C V Ananda Bose) द्वारा उन्हें शांत कराने के सभी प्रयास विफल रहे, क्योंकि मुख्यमंत्री ने दर्शकों के साथ एक कुर्सी पर बैठने का विकल्प चुना. आपको बता दें, कि पूर्वोत्तर के प्रवेश द्वार हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ-साथ कई विकास परियोजनाओं का शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली उद्घाटन किया.

Image Source


यह भी पढ़ें: Nellore Stampede: प्रधानमंत्री ने जताया शोक, मृतक के परिजनों के लिए की घोषणा

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com