भाजपा के खिलाफ़ ममता बनर्जी ने छेड़ी जंग, आज करेंगी चुनाव आयोग का रुख

भाजपा के खिलाफ़ ममता बनर्जी ने छेड़ी जंग, आज करेंगी चुनाव आयोग का रुख

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने, सभी विपक्षी नेताओं को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों द्वारा, सोमवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में किए गए हमले को लेकर बात की है. इस पत्र में उन्होंने गैर भाजपा राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा है, कि भाजपा ने देश के लोकतंत्र पर हमला किया है और सभी को इसके खिलाफ अभियान छेड़ना चाहिए.

पश्चिम बंगाल के बीरभूम ज़िले में हुई हिंसा को लेकर, राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चारों तरफ से घिरी हुई हैं. ऐसी स्थिती में अपने पत्र के माध्यम से, ममता बनर्जी ने भाजपा पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप भी लगाया है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के विधायकों के बर्ताव को चिंता का विषय बताते हुए यह कहा है, कि “हम सभी दलों को इस मुद्दे पर बैठक करनी चाहिए, ताकि आगे की रणनीति पर विचार किया जा सके.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि टीएमसी की तरफ से मंगलवार को यह पत्र सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. इस पत्र में लिखे केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग की बात पर, कई लोगों ने भी गहरी चिंता जताई है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो ममता बनर्जी का साथ देकर विधानसभा में भाजपा द्वारा की गई हिंसा को, लोकतंत्र पर सीधा हमला बता रहे हैं.

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब ममता बनर्जी ने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का मुद्दा उठाया है. इससे पहले भी उन्होंने शारदा चिट फंड घोटाला (Saradha Chit Fund Scam), नारद स्टिंग कांड (Narada Sting Case), कोयला घोटाला (Coal Scam) और पशु तस्करी (Cattle Smuggling) जैसे मामलों में सीबीआई (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा जांच करवाई है.

दूसरी ओर, सोशल मीडिया पर टीएमसी के विधायक नरेंद्र नाथ चक्रवर्ती (Narendra Nath Chakraborty) का एक वीडियो, काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में उन्हें भाजपा के समर्थकों को धमकाते हुए देखा जा सकता है. वहीं अब इस वायरल वीडियो पर नरेंद्र नाथ चक्रवर्ती ने प्रतिक्रिया दी है.

नरेंद्र नाथ चक्रवर्ती ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा, कि “भारतीय जनता पार्टी के आई टी सेल ने उस वीडियो के साथ छेड़छाड़ करके उसे वायरल किया है. मगर वो नहीं जानते, कि यह सब हरकतें करने का कोई फायदा नहीं होगा.” वहीं यह खबर भी आई है, कि इस वायरल वीडियो को लेकर टीएमसी के सभी विधायक, मंगलवार को चुनाव आयोग (ECI) में इसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवा सकते हैं.

Related Stories

No stories found.