संजय राउत द्वारा लगाए गए आरोप में किरीट सोमैया का सामने आया बयान

संजय राउत द्वारा लगाए गए आरोप में किरीट सोमैया का सामने आया बयान

कल बुधवार 6 अप्रैल को शिवसेना सांसद, संजय राउत (Sanjay Raut) ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) पर बड़ा आरोप लगाया था. उन्होंने कहा, कि नौसेना के युद्धपोत आईएनएस विक्रांत (INS Vikrant) को बचाने के लिए जमा किए गए 57 करोड़ रुपये के साथ, किरीट सोमैया ने हेरा फेरी की है. इस मामले में आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) और उनके बेटे नील सोमैया (Neil Somaiya) के खिलाफ मुंबई में केस दर्ज किया गया है.

आपको बता दें, कि दोनों के खिलाफ यह केस ट्रॉम्बे पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 406 (आपराधिक विश्वास भंग), धारा 420 (धोखाधड़ी) और धारा 34 (साझा मंशा) के खिलाफ दर्ज किया गया. वहीं, अब किरीट सोमैया ने पुलिस की कार्रवाई और संजय राउत द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर कहा, कि वह किसी भी एक्शन का सामना करने के लिए तैयार हैं. कोई घोटाला नहीं हुआ है. आईएनएस विक्रांत निधि संग्रह में एक रुपये का भी नहीं. मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है और मैं किसी कार्रवाई से नहीं डरता हूं”.

सोमैया ने कहा, कि संजय राउत आरोप लगाते रहे हैं. लेकिन, उन्हें साबित करने के लिए सबूत नहीं दिया है. मुझे मामले में दर्ज प्राथमिकी (FIR) की कॉपी नहीं मिली है. इसी के साथ किरीट सोमैया ने कहा कि “मैं उद्धव ठाकरे सरकार को बेनकाब करता रहूंगा. मैं मुख्यमंत्री ठाकरे को इस मामले में उपलब्ध जानकारी देने की चुनौती देता हूं, मैं जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं”.

वहीं, प्राथमिकी के बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने कहा, कि भारतीय जनता पार्टी के नेता और उनके बेटे के खिलाफ गुरुवार को ट्रॉम्बे पुलिस स्टेशन में एक पूर्व भारतीय सेना के जवान ने शिकायत दर्ज की थी. दर्ज हुई शिकायत के मुताबिक, साल 2013 से 2014 के बीच, किरीट सोमैया और उनके बेटे नील ने आईएनएस विक्रांत की मरम्मत के लिए आम जनता से पैसे लिए थे. वहीं, शिकायतकर्ता का यह भी आरोप है, कि उन्होंने इन पैसों को सरकारी खाते में जमा नहीं कराए.

इस संबंध में शिवसेना सांसद संजय राउत ने गुरुवार को फिर से किरीट सोमैया पर हमला बोलते हुए कहा, कि आईएनएस विक्रांत के नाम पर करोड़ों रुपये जमा कर देश व जनता को ठगने वाले सोमैया व उनके बेटे को जेल जाना होगा. उन्होंने लिखा, कि “किरीट सोमैया महाराष्ट्र द्रोही तो हैं ही, अब देशद्रोही भी साबित हो गए. राउत ने कहा, कि लोगों को अब चुप नहीं रहना चाहिए, बल्कि राष्ट्रीय भावना की कालाबाजारी करने वाली भाजपा से जवाब मांगना चाहिए”.

Related Stories

No stories found.