Khargone Violence Update: हिंसा में पीड़ित लोगों के लिए आवंटित किए गए 1 करोड़ रूपए

Khargone Violence Update: हिंसा में पीड़ित लोगों के लिए आवंटित किए गए 1 करोड़ रूपए

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन शहर में रामनवमी के दिन हुई सांप्रदायिक हिंसा (Khargone Violence) में प्रभावित लोगों के लिए, राज्य सरकार ने अब एक और राहत भरा ऐलान किया है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने पीड़ित लोगों की सहायता के लिए 1 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं.

आपको बता दें, कि कुछ दिन पहले शिवराज सिंह चौहान ने हिंसा के दौरान प्रभावित हुए लोगों के लिए सरकार द्वारा घर बनाने का भी ऐलान किया था. वहीं अब मध्यप्रदेश सरकार के गृह विभाग मंत्रालय ने एक आदेश निकलते हुए कहा, कि "खरगोन शहर में अप्रैल 2022 के दौरान हुए साम्प्रदायिक दंगो मे प्रभावित व्यक्तियों एवं परिवारों के लिए, सहायता राशि के रूप में 1 करोड़ रूपए का आवंटन जारी किया जाता है."

शोभायात्रा के दौरान भड़की थी हिंसा

गौरतलब है, कि 10 अप्रैल को खरगोन शहर में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान आगजनी और पथराव से साम्प्रदायिक हिंसा फैली थी. खरगोन में फैली इस हिंसा में कई लोग और पुलिसकर्मी घायल हुए थे. हिंसा के बाद कई लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे अभी भी पूछताछ जारी है. वहीं हिंसा को लेकर पुलिस ने मौत के पहले मामले की पुष्टि भी की है.

मृत व्यक्ति का नाम इब्रेश खान बताया जा रहा है, जिसकी उम्र 30 वर्ष बताई जा रही है. मृत व्यक्ति हिंसा के बाद से ही लापता बताया जा रहा था. वहीं अब पुलिस का कहना है, कि इब्रेश खान की मृत्यु पत्थरों से सिर में गंभीर चोट लगने से हुई है. खरगोन के आनंद नगर इलाके में फ्रीजर की सुविधा नहीं होने के कारण, इब्रेश का शव 8 दिनों तक इंदौर के एक सरकारी अस्पताल में रखा हुआ था.

कर्फ्यू में ढील

आपको बता दें, कि मध्यप्रदेश के खरगोन में हिंसा के बाद पूरी तरह से कर्फ्यू लगाया गया था. लोगों को घरों से बाहर निकलने पर भी पूरी रोक लगी थी, लेकिन अब इसमें थोड़ी-थोड़ी ढील दी जा रही है. दोपहर 12 बजे तथा अपराह्न 3 बजे से 2-2 घंटे के लिए आवश्यक कार्य के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई है. इस दौरान शहर में दूध, सब्जियां, किराना और दवाओं की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई.

Related Stories

No stories found.