Jammu Kashmir Terrorist Attack: घाटी में कश्मीरी पंडितों को बनाया जा रहा निशाना?

Jammu Kashmir Terrorist Attack: घाटी में कश्मीरी पंडितों को बनाया जा रहा निशाना?

Jammu Kashmir (जम्मू कश्मीर) में दशहतगर्दो ने एक बार फ़िर आतंक मचाना शुरू कर दिया है. घाटी में पिछले 24 घंटो के दौरान, 4 आतंकी घटनाएं देखने को मिलीं. वहीं आतंकियों ने 3 अलग-अलग जगहों पर 7 लोगों को गोली मारी है. मिली जानकारी के मुताबिक, इन हमलों में आतंकियों ने शोपियां में रह रहे कश्मीरी पंडित पर भी गोली दागी थी.

फ़िलहाल गोली लगने के बाद घायलों को गंभीर हालत में श्रीनगर के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने इलाके के चारों ओर मोर्चा संभाल लिया था. प्राप्त हुई सूचना और जानकारी के मुताबिक, घायल पंडित का नाम बाल कृष्ण कुमार ऊर्फ सोनू कुमार बताया जा रहा, जो शोपियां जिले के रहने वाले हैं. पेशे से मेडिकल स्टोर संचालक बाल कृष्ण, पिछले 30 सालों से घाटी में रह रहे हैं. गौरतलब है, कि कश्मीरी पंडितों के विस्थापन के दौरान भी उन्होंने घाटी नहीं छोड़ी थी.

आपको बता दें, कि इस आतंकी हमले में बाल कृष्ण को तीन गोलियां लगी हैं. इस हमले के दौरान मौजूद उसके भाई ने बताया, कि “हम दोनों अपनी मेडिकल की दुकान पर थे. उस दौरान 2 हलमावर बाइक पर आए और गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें बालकृष्ण को तीन गोली लगी." वहीं इन हमलों को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने कहा, कि "घाटी में एक बार फिर डर का माहौल बनाने की कोशिश जा रही है, जिससे कश्मीरी पंडितों का घाटी में पुनर्वास न हो सके."

इसके साथ ही आपको बता दें, कि पिछले 24 घंटों के दौरान घाटी में आतंकियों का यह चौथा हमला था. इससे पहले दिन भर में तीन अलग-अलग जगहों पर 6 लोगों को निशाना बनाया गया. वहीं इन हमलों में आतंकियों ने गैर कश्मीरी मजदूरों और कश्मीरी व्यवसायी को निशाना बनाया. मिली जानकारी के मुताबिक, पुलवामा में सोमवार दोपहर को आतंकियों ने 4 गैर स्थानीय मजदूरों पर गोलियां दागी थी. इसके अलावा, श्रीनगर में सीआरपीएफ के दो जवानों को भी आतंकियों ने गोली मारी है.

Related Stories

No stories found.