Jammu Kashmir Encounter: यहां से हुई हथियारों की सप्लाई, मारे गए 3 पाकिस्तानी आतंकी

Jammu Kashmir Encounter: यहां से हुई हथियारों की सप्लाई, मारे गए 3 पाकिस्तानी आतंकी

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बारामूला में भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है, जहां एक ऑपरेशन में उन्होंने 3 पाकिस्तानी आतंकी मार गिराए. वहीं इस ऑपरेशन के दौरान, एक भारतीय जवान शहीद भी हुआ. पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया, कि पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया था और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर, तलाशी अभियान शुरू किया गया जिसके बाद मुठभेड़ हुई.

आपको बता दें, कि सुरक्षा बल जब उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे. तब आतंकियों की तरफ से भारी गोलीबारी की गई, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. इसकी जवाबी कार्यवाही में तीन आतंकियों को मार गिराया गया.

सीमा पार से हथियारों की सप्लाई

मिली जानकारी के मुताबिक, इस वक्त कश्मीर घाटी में आतंकी अपने मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं. वहां लगातार घुसपैठ की कोशिशें भी हो रहीं, जिन्हें भारतीय सेना नाकाम करने का काम कर रही है. वहीं सेना के जवानों के द्वारा मारे गए पाकिस्तानी आतंकी भी इसी तरह की कोशिश में थे और वह सरहद पार से बड़ी मात्रा में हथियार ले जा रहे थे. गौरतलब है, कि पिछले दिनों आतंकियों ने अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) को लेकर भी धमकी दी थी. इसके चलते सुरक्षाबल अलर्ट मोड पर है और घाटी की हर एक हरकत पर नज़र बनाए हुए हैं.

राहुल भट्ट हत्या मामले में प्रदर्शन जारी

एक तरफ जहां जम्मू-कश्मीर के बारामूला में पुलिसकर्मियों और आतंकवादी के बीच मुठभेड़ जारी है, तो वहीं 12 मई को राहुल भट्ट (Rahul Bhatt) की हत्या मामले में कश्मीरी पंडितों द्वारा प्रदर्शन भी किया जा रहा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि राहुल भट्ट एक सरकारी कर्मचारी थे. जिन्हें चदूरा कस्बे में तसहील कार्यालय के अंदर घुसकर आतंकियों ने गोली मार दी थी और गोली मारने के बाद, आतंकी फरार हो गए. उस वक़्त तत्काल रूप से राहुल भट्ट को श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है, कि राहुल भट्ट को साल 2010-11 में प्रवासियों के लिए बनाए गए रोजगार पैकेज के तहत, क्लर्क की नौकरी मिली थी और उनकी हत्या की जिम्मेदारी, आतंकी संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com