ट्रांसफर हुए स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाले आईएएस दंपत्ति, सोशल मीडिया पर मीम वायरल

ट्रांसफर हुए स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाले आईएएस दंपत्ति, सोशल मीडिया पर मीम वायरल

दिल्ली में एक आईएएस दंपति को त्यागराज स्टेडियम (Thyagraj Stadium) के अंदर अपने कुत्ते को टहलाना काफ़ी महंगा पड़ गया. आपको बता दें, कि कुत्ता टहलाने के लिए स्टेडियम को खाली कराने का मामला सामने आने के बाद, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दोनों का ट्रांसफर दिल्ली से सैकड़ों किलोमीटर दूर कर दिया गया है. इस दौरान, जहां आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार (Sanjeev Khirwar) का तबादला लद्दाख हुआ, तो उनकी पत्नी रिंकू डुग्गा (Rinku Dugaa) का तबादला अरुणाचल प्रदेश.

आपको बता दें, कि आईएएस दंपति के इस तबादले के बाद सोशल मीडिया पर इस मामले की खूब चर्चा हो रही है. इसके साथ ही, लोगों द्वारा इस मुद्दे पर खूब मीम भी वायरल किए जा रहें हैं. वहीं मज़ाकिया अंदाज़ में लोग, गूगल (Google) पर अरुणाचल प्रदेश और लद्दाख के बीच की दूरी भी सर्च करने लगे.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, आईएएस दंपत्ति को दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में अपना पालतू कुत्ता घुमाते हुए देखा गया था. खबरों के अनुसार, दिल्ली सरकार के आईएएस अधिकारी ने खिलाड़ियों को स्टेडियम से इसलिए बाहर भिजवा दिया, क्योंकि उनको खाली स्टेडियम में अपने पालतू कुत्ते को घुमाना था.

खिलाड़ियों को स्टेडियम के बाहर भिजवाने के बाद आईएएस दंपति, खाली पड़े स्टेडियम में अपने कुत्ते को टहलाते हुए नज़र आए, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. खिलाड़ियों के मुताबिक, पहले वह रात 8 बजे तक प्रैक्टिस करते थे, लेकिन बाद में गार्ड 7 बजे ही खिलाड़ियों को ट्रैक से हटाने लगे, जिससे आईएएस अधिकारी अपने कुत्ते को वहां टहला सकें.

आईएएस संजीव खिरवार ने दी सफाई

इधर मामले को तूल पकड़ता देख आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार ने अपनी सफाई में कहा, कि “मेरी वजह से प्रैक्टिस रुकने की बात झूठी है. मैं कभी-कभार ही कुत्ते के साथ ट्रैक पर जाता हूं और उस समय जाता हूँ, जब खिलाड़ी ट्रैक पर नहीं होते. मैनें कभी किसी खिलाड़ी को स्टेडियम से बाहर जाने को नहीं कहा. मैं कुत्ते को भी तभी ट्रैक पर छोड़ता हूं, जब वहां कोई नहीं होता. अगर ये आपत्तिजनक है, तो इसे बंद कर देता हूं.”

अरविंद केजरीवाल ने दिया निर्देश

इस मामले के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शहर में सभी सरकारी खेल केंद्रों को, रात 10 बजे तक खुला रखने का निर्देश दिया है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने बीते गुरुवार 26 मई को यह जानकारी दी थी. आपको बता दें, कि यह निर्देश मीडिया में आईएएस अधिकारी वाली खबर आने के बाद सामने आया था.

सोशल मीडिया पर खूब हो रही चर्चा

आपको बता दें, कि सोशल मीडिया पर ज्यादातर लोग गृह मंत्रालय के इस फैसले का दिल खोलकर स्वागत कर रहे हैं. वहीं कुछ लोगों का कहना है, कि सिर्फ ट्रांसफर कर देना कोई सज़ा नहीं. साथ ही, अरुणाचल और लेह जैसी जगहों पर ट्रांसफर को सज़ा की तरह बताने का भी विरोध हो रहा है. सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है, कि इससे वहां मौजूद अधिकारियों के मनोबल पर असर पड़ेगा.

इस दौरान कई लोग गूगल पर ये भी सर्च कर रहें है, कि दिल्ली से लद्दाख और अरुणाचल कितनी दूर है. तो कोई दोनों जगहों के बीच की दूरी शेयर करके मीम वायरल कर रहा. केवल इतना ही नहीं, लोग आईएएस अधिकारी को सोशल मीडिया पर उनके कुत्ते को लेकर भी कई तरह के सलाह देते देखे गए.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com