Karnataka Hijab Row Updates: दूसरे राज्यों में भी भड़का विरोध प्रदर्शन, आज हाईकोर्ट करेगा सुनवाई

Karnataka Hijab Row Updates: दूसरे राज्यों में भी भड़का विरोध प्रदर्शन, आज हाईकोर्ट करेगा सुनवाई

Karnataka में उठा हिजाब को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. इसके चलते, मंगलवार को शिवमोगा के सरकारी डिग्री कॉलेज में दो गुटों के बीच पत्थरबाज़ी की घटना सामने आई है. इस पत्थरबाज़ी की घटना में 2 लोग घायल हुए हैं. इतना ही नहीं, हिजाब को लेकर चल रहा प्रदर्शन, अब दूसरे राज्यों में भी फैलने लगा है.

Karnataka से शुरू हुए इस प्रदर्शन का असर, मंगलवार को राज्य के कई स्कूल और कॉलेजों में भी देखने को मिला. कई कॉलेज परिसरों में पथराव की घटना सामने आने के कारण, पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. वहीं इस बीच, सरकार और हाई कोर्ट द्वारा राज्य के लोगों से लगातार शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है.

विरोध प्रदर्शन को बढ़ता देख, कर्नाटक सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों में 3 दिन की छुट्टी का ऐलान किया है. वहीं आज इस मामले को लेकर कर्नाटक हाईकोर्ट में सुनवाई की जाएगी. हिजाब को लेकर छिड़े विवाद पर बात करते हुए Karnataka के गृह मंत्री Araga Jnanendra ने कहा, कि “सरकार आज शाम तक अदालत के आदेश की उम्मीद कर रही है. हम अदालत को कोई सलाह नहीं दे सकते, हमें उनके आदेश को स्वीकार करना होगा.”

उन्होंने राज्य में बढ़ते विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा, कि “जहां-जहां घटना हुई है वहां कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने भी मामले दर्ज कर लिए हैं. हमने कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है. वह सब बाहरी लोग हैं, छात्र नहीं हैं. पूछताछ के बाद हम सबके सामने एक-एक करके खुलासा करेंगे.”

दूसरी ओर, कांग्रेस नेता Priyanka Gandhi Vadra ने Karnataka के हिजाब विवाद पर ट्वीट करते हुए कहा, कि “महिलाओं को अपनी पंसद के कपड़े पहनने का पूरा हक है, चाहे वो बिकिनी हो, घूंघट हो, जींस हो या हिजाब हो. महिलाओं को प्रताड़ित करना बंद करें.”

Karnataka के हिजाब विवाद को लेकर, अब "जय श्री राम" और "अल्लाह-हू-अकबर" के नारे वाला एक वीडियो मंगलवार को सामने आया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है. Karnataka के मांन्ड्या से सामने आए इस वीडियो में, एक बुर्का पहने हुई मुस्लिम छात्रा के सामने भगवा पट्टे डाले लड़कों का एक समूह, ‘जय श्री राम’ के नारे लगाता दिख रहा है. वहीं इसके जवाब में मुस्लिम लड़की "अल्लाह हू अकबर" के नारे लगाती नज़र आ रही है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com