Gorakhnath Temple Attack: गिरिराज सिंह ने दिया बड़ा बयान, अखिलेश यादव को बताया ‘मानसिक चिकित्सक’

Gorakhnath Temple Attack: गिरिराज सिंह ने दिया बड़ा बयान, अखिलेश यादव को बताया ‘मानसिक चिकित्सक’

उत्तर प्रदेश के गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) के बाहर सुरक्षा कर्मियों पर हमला करने वाले आरोपी, मुर्तज़ा अब्बासी (Ahmad Murtaza Abbasi) को लेकर अब राजनीति गरमा रही है. दरअसल, इस हमले के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (SP) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा था. इसी के जवाब में, अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने सपा प्रमुख पर कटाक्ष किया है.

दरअसल, गोरखनाथ मंदिर पर हुए हमले के बाद अखिलेश यादव ने ये कहा था, कि "इस मामले को लेकर जो जानकारी सामने आई है और मुर्तजा के पिता ने जो कहा है, उसके हिसाब से उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं थी. वह मनोविकार (Bipolar Disorder) से ग्रसित था. मुझे लगता है, कि इस पहलू को भी देखना चाहिए. भाजपा तो ऐसी पार्टी है, जिसका काम ही बात को बढ़ा चढ़ाकर पेश करना है."

सपा प्रमुख के इसी बयान पर, अब ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने उन पर सीधा हमला किया है. केंद्रीय मंत्री ने अखिलेश यादव को मानसिक चिकित्सक बताते हुए कहा, कि "अखिलेश यादव एक पार्टी के राजनेता तो हैं ही, इसके साथ ही वह पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं. मगर पहली बार ये पता तला है, कि अखिलेश यादव मानसिक चिकित्सक भी हो गए हैं. वोट के लिए तुष्टिकरण की राजनीति के कारण, अब अखिलेश यादव अपराधियों के साथ भी खड़े हो गए हैं. जिस मुर्तजा ने गोरखनाथ पर आतंकी हमला किया, वह उसी के पक्ष में खड़े हैं."

इसके बाद उन्होंने अखिलेश यादव के पिता की बात करते हुए कहा, कि "उन्होंने ज़िंदगी भर यही किया है. जब उनके पिताजी मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने हिंदुओं पर गोलियां चलाई थी. अब जो मठ मंदिरों पर हमला कर रहे हैं, वह उनके बचाव में खड़े हो रहे हैं."

आपको बता दें, कि रविवार को उत्तर प्रदेश के गोरखनाथ मंदिर में अहमद मुर्तजा अब्बासी नाम के एक व्यक्ति ने, पुलिसकर्मियों पर धारदार हथियार से हमला किया था. इस हमले में 2 पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटें आईं थी, जिन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था. इसके बाद, हमलावर को पकड़कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. वहीं पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 2 अलग-अलग मामले दर्ज़ करके, मामले की जाॅंच शुरु कर दी है.

Related Stories

No stories found.