दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने कसा महाराष्ट्र के मंत्री Nawab Malik पर शिकंजा

दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने कसा महाराष्ट्र के मंत्री Nawab Malik पर शिकंजा

महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार के मंत्री Nawab Malik को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है. खबरों के अनुसार, बुधवार सुबह ईडी के अधिकारियों ने Nawab Malik के घर पर छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान, उन्हें कुछ संदिग्ध दस्तावेज़ मिले हैं.

ईडी के अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, यह पूरा मामला अंडरवर्ल्ड से जुड़ा हो सकता है. मामले के बारे में और जानकारी देते हुए ईडी के अधिकारियों ने बताया, कि “पूछताछ में Nawab Malik ने कुछ सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं दिए हैं. इसलिए उनको हिरासत में लिया गया है.” वहीं इस पूरे मामले को Nawab Malik ने एक राजनीतिक साज़िश बताया. उन्होंने यह भी कहा, कि वह ऐसे हार नहीं मानेंगे और अंत तक लड़ेंगे.

खबरों के अनुसार, Nawab Malik को ईडी ने मुंबई से अंडरवर्ल्ड डाॅन दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया गया है. इस मामले में दाऊद इब्राहिम के छोटे भाई इकबाल कासकर को भी हिरासत में लिया गया है. इतना ही नहीं, ईडी द्वारा दाऊद इब्राहिम की बहन और भाई के घर पर भी छापामारी की गई है.

इस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दाऊद इब्राहिम के बहनोई सलीम कुरैशी का नाम भी सामने आ रहा है. जानकारी के मुताबिक, ईडी को यह भी पता चला है कि Nawab Malik की कुछ संपत्ति अवैध तरीक़े से खरीदी गई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कुछ महीनों पहले भी महाराष्ट्र कैबिनेट मंत्री Nawab Malik नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारी समीर वानखेड़े पर हमला करवाने के मामले में काफी चर्चा में रहे थे. उस वक्त Nawab Malik ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार करने के चलते, एनसीबी पर कई बड़े आरोप लगाए थे और साथ ही कई बड़े खुलासे भी किये थे.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com