Congress President Election: नामांकन का आखिरी दिन आज, शामिल हुए ये बड़े नाम

Congress President Election: नामांकन का आखिरी दिन आज, शामिल हुए ये बड़े नाम
Hindustan Times

कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने आज कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव (Congress President Election) के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. वहीं, दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) इस चुनावी दौड़ से बाहर हो गए हैं और अब मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) का समर्थन करते नज़र आएंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि मतदान 17 अक्टूबर 2022 को होगा और मतों की गिनती 19 अक्टूबर 2022 को की जाएगी.

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र एस हुड्डा (MP Deepender S Hooda) ने कहा, कि “मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे के नामांकन का स्वागत करता हूं. मुझे विश्वास है, कि जीत उनकी ही होगी. उन्होंने इतने सालों में संसद में लोगों की आवाज़ बुलंद की है. मैंने एक प्रस्तावक के तौर पर उनके नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं.”

वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पार्टी अध्यक्ष की दौड़ से खुद को अलग करने के बाद कहा, “खड़गे जी मेरे सीनियर हैं. मैं कल उनके आवास पर गया और उनसे कहा, कि अगर वह नामांकन दाखिल कर रहे हैं तो मैं अपना नामांकन दाखिल नहीं करूंगा. तब उन्होंने कहा कि वह दाखिल नहीं करेंगे. बाद में, मुझे प्रेस के माध्यम से पता चला कि वह भी एक उम्मीदवार हैं. यही कारण है, कि मैंने अपना नामांकन वापस लेने का फैसला किया है.”

कांग्रेस के अध्यक्ष पद से जुड़े चुनाव को लेकर मची उथल-पुथल के बीच एक बड़ी प्रतिक्रिया भी देखने को मिली, जब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (All India Congress Committee) के दफ़्तर पहुंचे. उस वक़्त, सचिन पायलट (Sachin Pilot) के समर्थकों ने उनके पक्ष में नारेबाजी शुरू कर दी. पायलट के एक समर्थक ने कहा, "हम सचिन पायलट को राजस्थान के मुख्यमंत्री या कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में देखना चाहते हैं."

गौरतलब है, कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है. ऐसे, में सभी संभावित उम्मीदवार आज अपने पर्चे दाखिल करेंगे.

Image Source

यह भी पढ़ें: PFI Banned: गृह मंत्रालय ने इस एक्ट के तहत लगाया 5 साल का बैन, पढें पूरी रिपोर्ट

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com