मल्लिकार्जुन खरगे के शपथ ग्रहण समारोह में कौन से नेता होंगे शामिल?

मल्लिकार्जुन खरगे के शपथ ग्रहण समारोह में कौन से नेता होंगे शामिल?

कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) का शपथ ग्रहण समारोह, बुधवार सुबह 10 बजे अखिल भारतीय काँग्रेस कमिटी (AICC) मुख्यालय में होगा. इस समारोह में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), सचिन पायलट (Sachin Pilot), प्रदेश काँग्रेस कमिटी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) सहित कई और नेता शामिल होंगे. आपको बता दें, कि राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत मंगलवार शाम 5 बजे दिल्ली (Delhi) के लिए रवाना होंगे.

गौरतलब है, कि काँग्रेस पार्टी के शपथ ग्रहण समारोह में देशभर से कांग्रेस पार्टी के सभी अध्यक्ष, पूर्व अध्यक्ष, कांग्रेस पार्टी के विधायक, पूर्व केंद्रीय मंत्री, काँग्रेस पार्टी के मौजूदा लोकसभा और राज्यसभा नेता सभी को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है.

शपथ ग्रहण समारोह में आने वाले प्रमुख नेताओं की सुची

कांग्रेस की निवर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)

पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)

पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal)

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेंद्र बघेल (Bhupendra Baghel)

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) मल्लिकार्जुन खरगे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए मंगलवार को जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे और शाम 6 बजे दिल्ली पहुचेंगे. दिल्ली में इस समारोह से पहले, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पार्टी के बाकी नेताओं से मुलाकात करके, उन्हें दीपावली की शुभकामनाएं देंगे. बताया जा रहा है, कि गहलोत का कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और के.सी वेणुगोपाल से भी मुलाकात करेंगे.

19 अक्टूबर को हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनावों में मल्लिकार्जुन खरगे ने जीत हासिल की थी. मल्लिकार्जुन खरगे ने शशि थरूर (Shashi Tharoor) को बड़े मतों से चुनाव में पराजीत किया था. आपकी जानकारी के लिये बता दें, कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 17 अक्टूबर को देशभर से पीसीसी डेलीगेट्स ने वोट किया था.

Image Source

यह भी पढ़ें: Rishi Sunak: जानिए ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का क्या है भारतीय कनेक्शन

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com