श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की पूजा, विभिन्न कार्यक्रमों में लिया हिस्सा

श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की पूजा, विभिन्न कार्यक्रमों में लिया हिस्सा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), इन दिनों 2 दिन के मथुरा दौरे पर हैं. आपको बता दें, कि सोमवार देर शाम मथुरा पहुंचे योगी आदित्यनाथ, मंगलवार की सुबह श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर दर्शन के साथ-साथ, विधिवत पूजा-अर्चना की और श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर में भ्रमण भी किया. इसके साथ ही, उन्होंने उत्तर प्रदेश तीर्थ विकास परिषद की ओर से बनवाए लीला मंच का भी निरीक्षण किया.

ग़ौरतलब है, कि दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद, योगी आदित्यनाथ पहली बार सोमवार को श्री बांके बिहारी की नगरी वृंदावन गए. यहां उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद, श्री बांके बिहारी के दर्शन किए. इसके साथ ही, उन्होंने रामकृष्ण मिशन सेवा संस्थान द्वारा संचालित कैथलैब का उद्घाटन भी किया. जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मथुरा दौरे का दूसरा दिन, श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर दर्शन और पूजा के साथ शुरू हुआ. वहीं कड़ी सुरक्षा के बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर का निरीक्षण कर, अधिकारियों को ये निर्देश दिए कि मंदिर में विकास कार्य जल्द पूरे किए जाएं.

इसके अलावा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर दर्शन और पूजा करने के बाद, महावन तहसील स्थित रसखान की समाधि पहुंचे. वहीं मुख्यमंत्री योगी, महावन में आयोजित उतर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद की 5वीं बोर्ड बैठक में भी शामिल होंगे. तीर्थ विकास बोर्ड की बैठक के बाद, मुख्यमंत्री बरसाने के राधारानी मंदिर जाएंगे.

आपको बता दें, कि उतर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद की इस बैठक में, ब्रज क्षेत्र की कई महत्वाकांक्षी योजनाओं पर चर्चा होगी. वहीं नेशनल हाईवे प्राधिकरण द्वारा, 5 हज़ार करोड़ की लागत से बनने वाले ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा मार्ग और मथुरा-वृंदावन रेल मार्ग को, हेरिटेज पथ के रूप में विकसित किए जाने का प्रस्ताव भी रखा जायेगा.

इतना ही नही, इस बैठक में मुख्यमंत्री के सामने करीब 4 हज़ार करोड़ की लागत वाली एलिवेटेड रोड के निर्माण का प्रस्ताव भी रखा जाएगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि यह एलिवेटेड रोड नेशनल हाईवे-19 के साथ यमुना एक्सप्रेसवे को वृंदावन, मथुरा, गोकुल और ब्रह्मांडघाट से जोडे़गी.

जानकरी के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरसाने के राधारानी मंदिर में भी दर्शन और पूजा करेंगे. इसके बाद, वह विनोद बाबा आश्रम जायेंगे और उसके बाद, मुख्यमंत्री बरसाने के राधा बिहारी इंटर कॉलेज पहुंचेंगे. फिर वह कॉलेज में बनाए हेलीपैड से लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com