मैनपुरी में गर्जे Yogi Adityanath, कहा “राम मंदिर होगा भारत का राष्ट्रीय मंदिर”

मैनपुरी में गर्जे Yogi Adityanath, कहा “राम मंदिर होगा भारत का राष्ट्रीय मंदिर”

मैनपुरी के करहल के लिए चुनावी लड़ाई से पहले, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने शुक्रवार को चेतावनी दी, कि उनके 'बुलडोजर' 10 मार्च के बाद 'एसपी-संरक्षित गुंडों' के खिलाफ रोल करना शुरू कर देंगे. दरअसल बात यह है, कि Yogi Adityanath ने Akhilesh Yadav के गढ़ करहल में एक रैली को संबोधित करते हुए दावा किया, कि Akhilesh Yadav ने करहल को चुना क्योंकि उन्हें अपने लोकसभा क्षेत्र आजमगढ़ से हार का डर था. उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान अभी चल रहा है जिसके नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

इस जनसभा में मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने कहा, कि "2017 में Bharatiya Janta Party आई थी. उस समय हम लोगों ने कहा था- रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे. हम लोगों ने जो कहा, वह किया. क्या ये काम, सपा, बसपा या कांग्रेस करवाती? "जिस कोरोना ने पूरी दुनिया को रोक दिया वह राम मंदिर का रास्ता नहीं रोक पाया. साल 2023 में भगवान राम का भव्य मंदिर अयोध्या में तैयार होगा और राम मंदिर भारत का राष्ट्रीय मंदिर होगा".

सपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए Yogi Adityanath ने कहा "सैफई परिवार के लिए खानदान ही प्रदेश है लेकिन मेरे लिए पूरा प्रदेश परिवार है. आप देखिएगा आज जो लोग धमकी दे रहे हैं, वो 10 मार्च के बाद गले में तख्ती लटकाकर घूमेंगे".

अपने पूरे चुनाव अभियान के दौरान, Yogi Adityanath ने अवैध संपत्तियों पर अपनी सरकार की कार्रवाई की झलक दिखाई है. ऐसी ही एक रैली में उन्होंने सपा सरकार पर गैंगस्टरों को सरकारी जमीन पर अवैध घर बनाने की अनुमति देने का आरोप लगाया था. इस पर Akhilesh Yadav ने यह मानते हुए, कि इस तरह के कृत्य उनके शासन में नहीं होते, उन्होंने कहा, 'कभी-कभी बहुत अधिक राजनीतिकरण न करके सीधा जवाब देने की आवश्यकता होती है'. इसके जवाब में सपा प्रमुख Akhilesh Yadav ने सुझाव दिया, कि 'भाजपा को अपना चुनाव चिन्ह बुलडोजर रखना चाहिए'.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि करहल विधानसभा क्षेत्र वर्ष 1993 से समाजवादी पार्टी का गढ़ रहा है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी द्वारा इस क्षेत्र के लिए चुनाव लड़ना काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com