Rahul Gandhi Tweet: एक ट्वीट को लेकर घिरे कांग्रेस नेता, BJP कराएगी 1000 राजद्रोह के मामले दर्ज

Rahul Gandhi Tweet: एक ट्वीट को लेकर घिरे कांग्रेस नेता, BJP कराएगी 1000 राजद्रोह के मामले दर्ज

देश में चुनावी माहौल के बीच, कई नेता एक से बढ़कर एक बयान दिए जा रहे हैं. हालांकि, कई बार कुछ नेताओं के बयानों पर लोगों की भावनाओं को आहत करने के आरोप लग जाते हैं, जिनसे बड़ा विवाद खड़ा हो जाता है. ऐसा ही एक बयान, अब कांग्रेस नेता Rahul Gandhi के लिए मुसीबत बन गया है. ताज़ा जानकारी के अनुसार, कांग्रेस नेता और सांसद Rahul Gandhi का एक ट्वीट इन दिनों काफी विवादों में है.

Rahul Gandhi ने कुछ दिन पहले अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट में केंद्र सरकार और Bharatiya Janata Party (BJP) पर निशाना साधा था. उनका यही ट्वीट अब उनके लिए मुसीबत बनता जा रहा है. दरअसल, असम में उनके इस ट्वीट के खिलाफ़ BJP द्वारा 1,000 राजद्रोह के मामले दर्ज किए जाने का ऐलान किया गया है.

Rahul Gandhi ने ट्वीट करते हुए भारत की ताकत और खूबसूरती को बयां करने की कोशिश की थी, लेकिन वह उसमें पूर्वोत्तर को शामिल करना भूल गए. उन्होंने ट्वीट किया था, कि "हमारे भारतीय संघ में बहुत शक्ति है. हमारी संस्कृतियों का संघ. हमारी विविधता का संघ. हमारी भाषाओं का संघ. हमारे लोगों का संघ. हमारे राज्यों का संघ. कश्मीर से केरल तक और गुजरात से पश्चिम बंगाल तक. भारत अपने सभी स्वरूपों में खूबसूरत है. भारत की भावना का अपमान मत करिये."

इसके बाद, असम के मुख्यमंत्री और BJP नेता Himanta Biswa Sarma ने उन पर निशाना साधते हुए कहा, कि "भारत सिर्फ एक संघ ही नहीं, यह एक गौरवशाली राष्ट्र है. भारत को आपके टुकड़े-टुकड़े विचार के लिए बंधक नहीं बनाया जा सकता. क्या राष्ट्र, राष्ट्रीयता और राष्ट्रवाद के साथ आपकी कोई समस्या है? और नमस्ते- बंगाल से परे, हम पूर्वोत्तर में मौजूद हैं."

इसके साथ ही, कई BJP नेताओं ने Rahul Gandhi पर यह आरोप लगाया है, कि उन्होंने अपने ट्वीट में जानबूझकर पूर्वोत्तर राज्यों को अनदेखा किया. इस तरह, उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के लिए चीन की मांग को मान लिया.

Related Stories

No stories found.