Uttar Pradesh Elections: भाजपा विधायक ने दिया विवादित बयान, कहा ‘इनकी ईंट का जवाब पत्थरों से दूंगा’

Uttar Pradesh Elections: भाजपा विधायक ने दिया विवादित बयान, कहा ‘इनकी ईंट का जवाब पत्थरों से दूंगा’

Uttar Pradesh में चुनावों के बीच, कई नेताओं के विवादास्पद बयान सामने आ रहे हैं. राज्य में कई नेताओं के चुनाव प्रसार के दौरान, सांप्रदायिक भाषा का इस्तेमाल करने के कई वीडियो सामने आए हैं. वहीं अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक और विधायक का नाम भी विवादास्पद बयान देने वाले नेताओं में शामिल हो गया है. अमेठी के तिलाई विधानसभा से भाजपा के मौजूदा विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह का एक वीडियो वायरल हुआ है.

वायरल वीडियो में मयंकेश्वर शरण सिंह, Uttar Pradesh के अमेठी के तिलाई में एक चुनावी सभा को संबोधित करते दिख रहे हैं. इस दौरान, उन्होंने विशेष समुदाय के प्रति सांप्रदायिक भाषा का इस्तेमाल किया. भाजपा विधायक का यह वीडियो, सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है.

Uttar Pradesh में चुनावी सभा के दौरान, भाजपा विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह ने मुस्लिम समुदाय पर हिंसा करने का आरोप लगाया. सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, कि "आप सबके आशीर्वाद से, आप सबकी ताकत से मेरे अंदर इतनी ताकत है, कि इनकी ईंट का जवाब मैं पत्थरों से दूंगा. मैं इनको चेतावनी देता हूं, कि अगर हमारे एक भी हिंदू भाई को छू लिया, तो उसका हाथ तोड़कर और उसे उखाड़कर फेंक देंगे."

उन्होंने आगे कहा, कि "हिंदुस्तान का हिंदू अगर जाग गया ना, तो यह दाढ़ी नोचकर, पीछे चुटिया बना देगा. हिंदुस्तान में रहना है, तो राधे-राधे कहना होगा. वर्ना बंटवारे के समय जो लोग पाकिस्तान गए थे, आप भी वहीं चले जाइए, यहां आपकी कोई ज़रूरत नहीं है.”

Uttar Pradesh में पहले भी एक भाजपा विधायक पर लग चुका है भड़काऊ भाषण का आरोप


इससे पहले, Uttar Pradesh में भाजपा के एक और विधायक पर भी भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगा था. पूर्वांचल के डोमरियागंज से विधायक राघवेंद्र सिंह ने भी, एक जनसभा में संप्रदायिक भाषा का इस्तेमाल किया था, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हुआ था.

इस वायरल वीडियो में राघवेंद्र सिंह को यह कहते हुए सुना जा सकता है, कि "जैसे गोल टोपियां गायब हो गई, अगर मैं एक बार फिर से विधायक बन गया, तो ये मियां तिलक लगाएंगे. पहली बार इतने हिंदू विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं. डोमरियागंज में 'सलाम' होगा या फिर 'जय श्री राम'?" वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद, उत्तर प्रदेश पुलिस ने विधायक राघवेंद्र सिंह के खिलाफ़ भड़काऊ भाषण का मामला दर्ज कर लिया है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com