मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल यादव के खिलाफ भाजपा ने पूर्व सांसद को मैदान में उतारा

मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल यादव के खिलाफ भाजपा ने पूर्व सांसद को मैदान में उतारा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की उम्मीदवार डिंपल यादव (Dimple Yadav) के खिलाफ पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य (Raghuraj Singh Shakya) को मैनपुरी से लोकसभा उपचुनाव (Mainpuri Bypolls 2022) के लिए मैदान में उतारा है. शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की समाजवादी पार्टी छोड़ने के बाद, रघुराज सिंह शाक्य इस साल की शुरुआत में भाजपा में शामिल हुए थे.

समाजवादी पार्टी के गढ़ों में से एक मैनपुरी को भाजपा तोड़ने की उम्मीद कर रही है, जैसा कि पार्टी ने हाल ही में आज़मगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों के साथ किया था. वहीं शिवपाल यादव की अपने भतीजे और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के साथ हुई अनबन ने, भाजपा की उम्मीदों को और बढ़ा दिया है. 

भाजपा ने उत्तर प्रदेश की 2 विधानसभा सीटों और बिहार, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की 1-1 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा की. यूपी की दोनों विधानसभा सीटें खतौली और रामपुर के मौजूदा विधायकों को अलग-अलग मामलों में सज़ा हुई है, जिसके बाद से ये दोनों सीटें अयोग्य घोषित किए जाने के बाद, खाली हुई थीं.

समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के गठबंधन ने खतौली सीट पर पूर्व विधायक मदन भैया (Madan Bhaiya) को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. यह जानकारी राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा की गई है. पार्टी ने ट्वीट किया, “मदन भैया खतौली विधानसभा सीट उपचुनाव 2022 के लिए रालोद-सपा गठबंधन के उम्मीदवार होंगे.” 

केदार प्रसाद गुप्ता (Kedar Prasad Gupta) को बिहार में कुरहानी विधानसभा सीट पर पूर्व जनता दल-यूनाइटेड विधायक और सत्तारूढ़ महागठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार पूर्व मंत्री मनोज कुशवाहा (Manoj Kushwaha) के खिलाफ भाजपा के उम्मीदवार के रूप में चुना गया है. भाजपा ने राजस्थान में सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव के लिए, अशोक कुमार पिंचा (Ashok Kumar Pincha) और छत्तीसगढ़ में भानुप्रतापपुर के लिए ब्रह्मानंद नेताम (Brahmanand Netam) के नाम की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें: सपा की डिंपल यादव ने मैनपुरी से दाखिल किया नामांकन

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com