Sidhu Moose Wala Death: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, यहां होगा अंतिम संस्कार

Sidhu Moose Wala Death: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, यहां होगा अंतिम संस्कार

पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Singer Sidhu Moose Wala) का पोस्टमॉर्टम पूरा हो गया है. आपको बता दें, कि सोमवार 30 मई की रात 5 डॉक्टरों के पैनल ने मूसेवाला के मृत शरीर का पोस्टमॉर्टम किया. हालांकि, इसकी औपचारिक रिपोर्ट अभी तक पुलिस को नहीं दी गई है. मगर मौजूदा सूत्रों ने बताया, कि बंदूकों से निकली 24 गोलियां मूसेवाला के शरीर के आर-पार हो गईं थीं, जबकि 1 गोली सिर की हड्डी में जा फंसी.

मनसा जिला अस्पताल के सूत्रों ने बताया, कि पोस्टमार्टम के दौरान सिद्धू मूसेवाला के शरीर पर 2 दर्जन गोलियों के घाव मिले हैं. वहीं पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुातबिक, अत्यधिक खून बहने से उनकी मौत हुई. वहीं उनके आंतरिक अंगों में भी चोट लगने की पुष्टि हुई है.

गौरतलब है, कि इससे पहले मृतक सिद्धू मूसेवाला का परिवार पोस्टमार्टम न कराने की ज़िद पर अड़ा हुआ था. परिवार द्वारा ये मांग की जा रही थी, कि हत्याकांड की जांच हाईकोर्ट के जज की अगुवाई में कराई जाए और इसके लिए, राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) और केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की मदद ली जाए.

इसके साथ ही, सिद्धू मूसेवाला के परिजनों ने यह सवाल भी उठाया, कि जब खतरे की आशंका थी, तो सुरक्षा हटाने की सूची को क्यों सार्वजनिक किया गया? वहीं इस मामले में परिजनों ने आरोपियों पर सख्त कार्यवाही की मांग भी की. इसी बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने मूसेवाला की हत्या की जांच के लिए, पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के मौजूदा जज की निगरानी में, एक न्यायिक आयोग के गठन का ऐलान कर दिया है.

दबोचे गए हत्या से जुड़े 6 संदिग्ध

पंजाब पुलिस को मूसेवाला हत्याकांड मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है. आपको बता दें, कि पंजाब पुलिस ने उत्तराखंड पुलिस के सहयोग से, हत्या से जुड़े 6 संदिग्धों को बीते सोमवार 30 मई को उत्तराखंड में जारी चार धाम यात्रा के बीच से देहरादून से हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है, कि आरोपी तीर्थयात्रियों की बीच छुपे बैठे थे. इनमें से एक के वारदात में शामिल होने की भी संभावना जताई जा रही है, जिसे पंजाब पुलिस ने हिरासत में लिया है.

पैतृक गांव मूसा मे होगा अंतिम संस्कार

सिद्धू मूसेवाला के सोशल मीडिया पेज पर उनके अंतिम संस्कार की जानकारी दी गई है. यहां बताया गया है, कि 28 वर्षीय सिद्धू मूसेवाला का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव मूसा में आज दोपहर 12 बजे होगा. इस बीच अपने चहेते कलाकार को अंतिम बार देखने के लिए लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है.

किसने किया सिद्धू मूसेवाला का मर्डर?

सिद्धू मूसेवाला की मौत को लेकर, सोशल मीडिया पर ज़बरदस्त रोष देखने को मिल रहा है. वहीं इस हमले की ज़िम्मेदारी, लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ ने ली है. रिपोर्ट्स के अनुसार, सिद्धू मूसेवाला के मर्डर की प्लानिंग काफ़ी समय पहले की गई थी, जिसे आखिरकार 29 मई को अंजाम दिया गया.

गौरतलब है, कि सिद्धू मूसेवाला के मर्डर से 1 दिन पहले पंजाब सरकार ने उनकी सुरक्षा हटाई थी. इसी का फ़ायदा उठाकर लॉरेंस और गोल्डी के गुर्गों ने मूसेवाला पर 30 राउंड फायरिंग की और अस्पताल जाते-जाते उनकी मौत हो गई.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com