Bhagwant Mann News: पंजाब के नए मुख्यमंत्री के शपथ समारोह में ‘बसंती रंग’ में रंगेगा शहीद भगत सिंह का गांव

Bhagwant Mann News: पंजाब के नए मुख्यमंत्री के शपथ समारोह में ‘बसंती रंग’ में  रंगेगा शहीद भगत सिंह का गांव

आम आदमी पार्टी की तरफ से चुनाव जीतने वाले Bhagwant Mann, 16 मार्च को पंजाब के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. इन का शपथ ग्रहण समारोह काफी खास होने वाला है. क्योंकि अब तक जितने भी मुख्यमंत्री रहे हैं, वह सभी दिल्ली से अपना शपथ ग्रहण समारोह किया करते थे. लेकिन Bhagwant Mann पंजाब के शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां से अपना शपथ समारोह करवाएंगे. इस समारोह को उन्होंने ‘शपथ बसंती’ के नाम से भी संबोधित किया है.

Bhagwant Mann ने अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए एक खास किस्म के ड्रेस कोड का भी ऐलान किया है. उन्होंने ऐलान किया है, कि "जो भी पुरुष अथवा महिलाएं इस शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बने, वह पीले रंग के वस्त्र जरूर धारण करें. इसमें पुरुष पीली पगड़ी बांधे तथा महिलाएं पीला दुपट्टा या चुन्नी लेकर इस समारोह में आएं".

उन्होंने अपने समर्थकों से आग्रह करते हुए कहा है, कि "मैं अपने भाइयों से अनुरोध करता हूं, कि वे 16 मार्च को पीली पगड़ी पहने और इस दिन हम खटकड़ कलां को बसंती रंग में रंग देंगे". इस शपथ ग्रहण समारोह में Bhagwant Mann ने बहुत बड़ी संख्या में पंजाब की जनता को निमंत्रण दिया है. इस समारोह में Arvind Kejriwal भी शामिल रहेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि जिस दिन आम आदमी पार्टी पंजाब में चुनाव जीती थी, उस दिन भी Bhagwant Mann ने यह घोषणा की थी, कि वह शहीद ए आजम भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां से अपना शपथ ग्रहण समारोह करवाना चाहते हैं. Bhagwant Mann खुद भी बहुत बार पीली पगड़ी पहने हुए दिखाई देते हैं. वर्ष 2014 में जब वह सांसद बने थे, तो वह खटकड़ कलां गए थे. वहां जाकर उन्होंने जीत का सर्टिफिकेट सबसे पहले खटकड़ कलां के लोगों के कदमों में रखा था.

वहीं, आज Bhagwant Mann मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले संगरूर जाकर अपने सांसद पद से इस्तीफा देंगे.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com