Punjab Election Updates: भगवंत मान होंगे मुख्यमंत्री, शहीद-ए-आज़म के गांव से लेंगे शपथ

Punjab Election Updates: भगवंत मान होंगे मुख्यमंत्री, शहीद-ए-आज़म के गांव से लेंगे शपथ

आम आदमी पार्टी (आप) ने Punjab Election में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की है. वहीं जीत के ऐलान के साथ पार्टी ने मुख्यमंत्री पद के लिए, भगवंत मान को चुना गया है. जीत की खुशी में उन्होंने संगरूर से ‘आप' के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के नाम संबोधन भी दिया. इसके साथ ही, पंजाब के भावी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक ख़ास ऐलान भी किया है.

भगवंत मान ने कहा है, कि “मैं आम आदमी पार्टी के लिए काम करने वाला हूं. इसी वजह से मैं मुख्यमंत्री पद की शपथ राजभवन से नहीं, बल्कि पंजाब की शान शहीद-ए-आजम भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कला से लूंगा.” इसी के साथ उन्होंने अपने विजयी भाषण में इस बात का ऐलान भी किया, कि “अब से पंजाब के सरकारी दफ्तरों में मुख्यमंत्रियों की जगह पर भारत की शान शहीद-ए-आजम भगत सिंह और बाबासाहेब अंबेडकर की फोटो लगेगी."

इसके साथ ही भगवंत मान ने Punjab Election में जीत मिलने के बाद अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए कहा है, कि वह अपनी जीत का सारा श्रेय भगत सिंह और बाबासाहेब आंबेडकर को देना चाहते हैं. आपको बता दें, कि आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार भगवंत मान पंजाब के धुरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे थे. उनहोंने इस सीट पर अपने कांग्रेस प्रत्याशी को लगभग 58,206 मतों से हराया है.

अगर बात करें Punjab Election में खड़े राजनीति के तीन बड़े नामों की, तो इनमें मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का नाम शामिल है. राजनीति के यह तीनों दिग्गज उम्मीदवार अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में काफी पीछे चल रहे हैं.

Punjab Election में कांग्रेस की हार पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा है, कि "5 राज्यों के नतीजे कांग्रेस पार्टी की उम्मीदों के खिलाफ आए हैं. मगर हम अब भी यह मानते हैं, कि लोगों का आशीर्वाद पाने में हम ज़रूर सफल होंगे. सोनिया गांधी जी को इन परिणामों के आत्म निरीक्षण के लिए जल्द ही बैठक बुलानी चाहिए."

दूसरी ओर, बाॅलीवुड अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद भी इस बार Punjab Election में कोंग्रेस पार्टी की उम्मीदवार के तौर पर खड़ी हुई थी. वहीं रुझानों की गिनती के आधार पर यह देखा जा रहा है, कि पंजाब के मोगा से चुनाव लड़ने वाली मालविका सूद वोटों की गिनती में काफी पीछे चल रही है.

Related Stories

No stories found.