Bhagwant Mann Oath Ceremony: अब 'भगवंत' भरोसे पंजाब, खटकड़ कलां से शुरु हुआ सफ़र

Bhagwant Mann Oath Ceremony: अब 'भगवंत' भरोसे पंजाब, खटकड़ कलां से शुरु हुआ सफ़र

आज 16 मार्च को शहीद-ए-आजम भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में, Bhagwant Mann पंजाब के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले चुके हैं. पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने उनको शपथ दिलवाई है. वहीं आम आदमी पार्टी (आप) ने लोगों से कार्यक्रम स्थल पर 'बसंती' पगड़ी और दुपट्टे में आने के लिए कहा था. गौरतलब है, कि बसंती रंग को प्रमुखता से प्रदर्शित किया जाता है, जो आमतौर पर स्वतंत्रता सेनानी से जुड़ा रहा है.

आपको बता दें, कि नवांशहर जिले के गांव में भगत सिंह स्मारक के पास 40 एकड़ भूमि पर पीले पर्दे और 50,000 कुर्सियों के साथ 'पंडाल' स्थापित किया गया था. एक सरकारी अधिकारी ने कहा, कि यहां कम से कम 4 लाख लोग कुर्सियों और जमीन पर बैठ सकते हैं. वहीं इस शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री, Arvind Kejriwal और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल हुए थे.

पद ग्रहण करने के साथ ही, Bhagwant Mann ने अपने समर्थकों को संबोधन देते हुए कहा, कि "मेरी आप सभी से अपील है, कि अहंकार न करें. हम उन लोगों को भी सम्मान देंगे, जिन्होंने हमारे हक के लिए वोटिंग नहीं की है. पंजाब को फिर से रंगला पंजाब बनाने के लिए 3 करोड़ से ज्यादा लोग, आज मेरे साथ शपथ ग्रहण कर रहे हैं."

ऐसा देखा गया था, कि इस शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुबह 9 बजे से ही लोगों का आना शुरू हो गया था और 11.30 बजे तक पंडाल भर गए थे. इस दौरान, ‘आप’ विधायक अमन अरोड़ा, हरपाल सिंह चीमा, कुलतार सिंह संधवान, नीना मित्तल, जयकिशन सिंह रोरी और संतोष कटारिया जल्द पहुंच चुके थे और आधे नवनिर्वाचित विधायक 11.30 बजे तक पहुंचे थे.

इसके अतिरिक्त, Bhagwant Mann ने आज सुबह भी एक ट्वीट किया था, कि "सूरज की सुनहरी किरणें आज एक नया सवेरा लेकर आई हैं. आज पूरा पंजाब शहीदे-आजम भगत सिंह और बाबासाहेब आंबेडकर के सपनों को साकार करने की शपथ लेगा."

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि पंजाब के मुख्मंत्री के इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के नेता, Manish Tewari को भी आमंत्रण दिया गया था. मगर उन्होंने इस समारोह का हिस्सा बनने से इंकार कर दिया, क्योंकि वह संसद सत्र में व्यस्त है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, कि ‘यह विडंबना है कि मुझे Charanjeet Channi के शपथ ग्रहण में आमंत्रित नहीं किया गया था, हालांकि वह मेरे विधायको में से एक थे.”

Related Stories

No stories found.