Bhagwant Mann Ration Delivery: फ्री होम डिलीवरी के साथ पंजाब में डोर-टू-डोर मिलेगा राशन

Bhagwant Mann Ration Delivery: फ्री होम डिलीवरी के साथ पंजाब में डोर-टू-डोर मिलेगा राशन

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने पंजाब के लोगों के लिए एक और नया ऐलान किया. उन्होंने दिल्ली की तरह ही पंजाब के लोगों को डोर-टू-डोर राशन की सुविधा देने की बात कही है. उन्होंने बताया, कि "दिल्ली की तरह ही अब पंजाब के लोगों को भी उनके घर पर ही राशन उपलब्ध हुआ करेगा." हालांकि उनके मुताबिक यह व्यवस्था फ़िलहाल वैकल्पिक रहेगी.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस बारे में जानकारी देते हुए आगे यह भी कहा, कि "आज़ादी के 75 वर्ष बीत जाने के बाद भी, गरीब लोग अपना राशन लेने के लिए लाइनों में खड़े रहते हैं. हम जानते हैं, कि दुनिया डिजिटल हो चुकी है. कोई भी सामान ऑर्डर करने पर आपके घर पहुंच जाता है. मगर गरीब लोगों को अपना राशन लेने के लिए, अपनी दिहाड़ी छोड़नी पढ़ती है. कई जगहों पर यह भी देखा गया है, कि बुजुर्ग माताएं दो 2 किलोमीटर तक पैदल जा कर राशन के डिपो से अपने हिस्से का राशन घर लेकर आती हैं."

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि आम आदमी पार्टी (AAP) से नाता रखने वाले भगवंत मान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही कुछ बड़े फैसले लिए हैं. उन्होंने पहले किसानों को मुआवजा देने के बारे में ऐलान करते हुए कहा, कि “राज्य में प्राकृतिक आपदा से फसल बर्बाद होने पर किसानों को सबसे अधिक नुकसान होता है. इसलिए प्राकृतिक आपदा की स्थिति में सरकार किसानों को मुआवजा प्रदान करवाएगी और इसके बाद, गिरदावरी प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा.” यह ऐलान मुख्यमंत्री ने पंजाब के मानसा के कपास किसानों को मुआवजा देते वक्त किया था.

इसके साथ ही, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आम आदमी को राहत देते हुए कहा, कि वर्तमान और पूर्व विधायकों की पेंशन पर कटौती की जाएगी तथा इनके परिवारों को दिए जाने वाले भत्तों में भी कटौती होगी. अब पंजाब के विधायक हो या पूर्व विधायक, सबको केवल एक कार्यकाल के लिए ही पेंशन मिलेगी, फिर चाहे वह कितनी ही बार क्यों ना जीत चुके हो.

गौरतलब है, कि इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पंजाब में भ्रष्टाचार रोधी हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. यह हेल्पलाइन नंबर, उन्होंने भगत सिंह के शहीदी दिवस पर लॉन्च की थी.

Related Stories

No stories found.