Himachal Pradesh Elections 2022: भूपेश बघेल ने भाजपा के पर साधा निशाना

Himachal Pradesh Elections 2022: भूपेश बघेल ने भाजपा के पर साधा निशाना

कांग्रेस (Congress) के हिमाचल प्रभारी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने हाल ही में भाजपा (BJP) सरकार पर निशाना साधा है. भाजपा ने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Elections 2022) में दूसरी बार सरकार बनाने के बाद, राज्य में समान नागरिक संहिता (UCC) को लागू करने का वादा किया था, जिस पर भूपेश बघेल ने अब पार्टी की निंदा की है. रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने हिमाचल प्रदेश के लिए पार्टी का 11 सूत्री घोषणापत्र जारी करते हुए, समान नागरिक संहिता लागू करने की घोषणा की थी.

हिमाचल प्रदेश चुनावों से पहले भूपेश भगेल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, कि भाजपा कुछ ऐसा ला रही है जो "राज्य के लिए अनावश्यक" है. वहीं उनके इस बयान पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने कहा, कि "ऐसा लगता है, कि कांग्रेस दबाव में है. हमने समान नागरिक संहिता पर जो कहा है, हम वही करेंगे."

इसके अलावा, दोनों पार्टियों ने एक दूसरे पर मुफ्त में चीजे़ं बांटने का आरोप भी लगाया. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, कि कांग्रेस बिना किसी बारीकी को समझे घोषणाएं कर रही है. इसके बाद, भूपेश बघेल ने पलटवार करते हुए कहा, कि "हम बांटें तो रेवाड़ी हैं, वो उद्योगपतियों को बांटें तो रबड़ी है." 

ग़ौरतलब है, कि हिमाचल प्रदेश में चुनावी मैदान गर्म है. इस बीच,  कांग्रेस और भाजपा ने एक दूसरे पर 'वन रैंक वन पेंशन' योजना को लेकर भी निशाना साधा. हिमाचल प्रदेश चुनाव से पहले कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा, कि भाजपा इस मुद्दे पर बैकफुट पर है और कांग्रेस इस योजना को वापस लाएगी. इस बीच, भाजपा ने कहा कि वह इस मुद्दे को एक समिति के समक्ष लाएंगे. आपको बता दें, कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 12 नवंबर को होंगे और वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com