Harsha Murder Case: बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या मामले में 8 आरोपी हुए गिरफ़्तार

Harsha Murder Case: बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या मामले में 8 आरोपी हुए गिरफ़्तार

कर्नाटक के शिवमोगा जिले में बजरंग दल के कार्यकर्ता, Harsha की हत्या मामले में पुलिस ने कार्यवाही तेज कर दी है. पुलिस ने अब तक, इस हत्या में शामिल 8 आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है. वहीं कर्नाटक के गृह मंत्री, अरागा जनेंद्र ने आज बुधवार को यह जानकारी साझा की है. उन्होंने कहा है, कि इस मामले में मंगलवार को 6 आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया था. वहीं दो अन्‍य आरोपियों को, आज बुधवार 23 फरवरी को हिरासत में लिया गया है.

वहीं इन आरोपियों की गिरफ़्तारी के बाद, शिवमोगा के एसपी लक्ष्मी प्रसाद ने कहा है, कि "बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या से जुड़े 8 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. आरोपियों की पहचान रेहान शरीफ, निहान, अब्दुल, आसिफ, सैयद नदीम, काशिफ और अफनान के रूप में हुई है." उन्होंने आगे कहा है, कि "बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के मामले में अब तक कुल 12 लोगों से पूछताछ की गई थी. इसके बाद, 8 आरोपियों को हिरासत में लिया गया. गिरफ़्तार किए गए सभी आरोपियों की उम्र 20 से 22 वर्ष के बीच की है."

आपको बता दें, कि 20 फरवरी को कुछ लोगों द्वारा Harsha की हत्या कर दी गई थी. वहीं हत्या के बाद, अब इस मामले को हिज़ाब विवाद से भी जोड़कर देखा जा रहा है. उनके पिता ने भी आरोप लगाया है, कि “Harsha के बजरंग दल कार्यकर्ता होने के कारण, बदमाशो ने उसकी हत्या कर दी.” गौरतलब है, कि Harsha की मौत के बाद शिवमोगा सहित पूरे कर्नाटक में भारी विरोध प्रदर्शन हुआ था.

वहीं, ऐसा भी कहा गया था, की उनके अंतिम संस्कार के दौरान कुछ जगहों पर प्रदर्शनकारियों द्वारा पथराव, हथियारों का इस्तेमाल किया और वाहनों को भी आग लगा दी गई थी. इसके साथ ही, विवाद को संभालने के लिए पुलिस को आंसू गैस का सहारा लेना पड़ा था. फिलहाल Harsha की हत्या के बाद से, शिवमोगा में माहौल तनावग्रस्त हो गया है. ऐसे में जिला प्रशासन ने स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान कर दिया है और धारा 144 भी लागू कर दी गई है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com