BS Yediyurappa News: कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का किया ऐलान

BS Yediyurappa News: कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का किया ऐलान

भारतीय जनता पार्टी के नेता B.S. Yediyurappa ने कहा, कि वह 26 जुलाई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे रहे हैं. आपको बता दें, कि Yediyurappa ने अपनी सरकार के 2 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम में कहा, "मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, कि मैं दोपहर के भोजन के बाद राज्यपाल से मुलाकात करूंगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, B.S. Yediyurappa ने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का सुझाव, उनकी हाल में की नई दिल्ली यात्रा के दौरान दिया था.  

Yediyurappa ने ट्वीट करते हुए कहा, कि दो वर्षों से राज्य की सेवा करना मेरे लिए एक सम्मान की बात है. उन्होंने कहा कि मैंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के पद से  इस्तीफा देने का फैसला किया है. उन्होंने राज्य के लोगों का धनयवाद भी किया. लोगों ने मुझे सेवा करने का अवसर प्रदान किया इसके लिए में बहुत आभारी हूँ. 

कर्नाटक के चार बार के सीएम रह चुके 78 वर्षीय Yediyurappa ने हालांकि, जब वह नई दिल्ली कि यात्रा करके कर्नाटक पहुंचे तब उन्होंने इस बात से इनकार कर दिया था. आपको बता दें, कि यह बात 18 जुलाई को लीक हुई, जिसके कारण यह चर्चा और अधिक हो गयी. 

Yediyurappa ने कहा कि किसी ने मुझ पर इस्तीफा देने के लिए दबाव नहीं डाला है. मैंने यह फैसला अपने दम पर लिया है, ताकि कोई और सरकार के 2 साल पूरे होने के बाद मुख्यमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण कर सके. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं अगले चुनाव में भाजपा को सत्ता में वापस लाने के लिए काम करूंगा.  

B.S.Yediyurappa चार बार कर्नाटक के सीएम रहे हैं. आपको बता दें, कि 2008 से सेवा देने के बाद 2011 में उन्हें सीएम पद छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा था. कर्नाटक लोकायुक्त ने राज्य में अवैध खनन पर एक रिपोर्ट में उनका नाम शामिल किया था. येदियुरप्पा पर सीबीआई (CBI) ने भी मुकदमा चलाया था, लेकिन बेंगलुरु की एक सत्र अदालत ने इस मामले को खारिज कर दिया था. वह 2007 में एक हफ्ते और 2018 में तीन दिन सीएम भी रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi News: तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का धरना प्रदर्शन

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com