Assembly Election 2022 Results: पंजाब चुनाव पर आई अरविंद केजरीवाल की ये प्रतिकिया

Assembly Election 2022 Results: पंजाब चुनाव पर आई अरविंद केजरीवाल की ये प्रतिकिया

भारत में वर्ष 2022 में हुए देश के पांच राज्यों के Assembly Election की मतगणना अभी जारी है और कई सीटों से, हार-जीत के परिणाम आने शुरू हो गए हैं. आपको बता दें, कि 5 में से 4 राज्यों की चुनावी मतगणना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सबसे आगे चलती दिखाई दे रही है. वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) सभी दलों को पीछे छोड़ते हुए, स्पष्ट बहुमत हासिल करती नज़र आ रही है.

वहीं पंजाब चुनाव को लेकर ‘आप’ के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री, अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार, भगवंत मान के साथ एक तस्वीर साझा कर के खुशी जताई है. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है, कि "इस इंकलाब के लिए पंजाब के लोगों को बहुत-बहुत बधाई."

आपको बता दें, कि ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान का घर सजाया जा रहा है और उनके घर के बाहर समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा है. इसके साथ ही आपको बता दें, कि ‘आप’ ने लगभग तीन-चौथाई सीटों पर अजेय बढ़त बना ली है. वहीं पंजाब में ‘आप’ की इस आंधी में कई दलों के दिग्गज नेता भी उड़ते नज़र आ रहे हैं. इनमें, पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी लगभग 13,000 से अधिक वोटों से पिछड़ गए हैं.

Assembly Elections लाया कांग्रेस पार्टी में रार

पंजाब Assembly Election के परिणामों को देखते हुए कांग्रेस में बवाल शुरू हो गया है. खडूर साहिब से कांग्रेस के सांसद, जसबीर डिंपा ने हार के लिए केंद्रीय नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया है. इसके साथ ही, उन्होंने पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी और राष्ट्रीय महासचिव, अजय माकन पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगाया है.

जसबीर डिंपा ने कहा है, कि "Assembly Election के टिकट वितरण के दौरान पार्टी को समीक्षा करनी चाहिए थी. पंजाब में तीन महीने पहले कांग्रेस स्पष्ट तौर पर जीत रही थी. मगर पंजाब पर थोपे गए पार्टी के इन नेताओं ने, पार्टी को इस हाल में लाकर खड़ा कर दिया है." गौरतलब है, कि जसबीर डिंपा ने इन चुनाव परिणामों को लेकर सभी नेताओं की जिम्मेदारी तय की जाने की बात भी कही है.

Related Stories

No stories found.