Arvind Kejriwal Punjab Victory: पंजाब में “आप” को मिली जीत से क्यों घबराए नेता?

Arvind Kejriwal Punjab Victory: पंजाब में “आप” को मिली जीत से क्यों घबराए नेता?

देश के 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री, Arvind Kejriwal की आम आदमी पार्टी (आप) काफ़ी चर्चा में बनी हुई है. दरअसल, ‘आप’ ने पंजाब विधानसभा चुनावों में सभी पार्टियों को पछाड़ते हुए भारी बहुमत के साथ जीत हासिल की है. इस कारण, फिलहाल देश भर में यह पार्टी चर्चा का विषय बनी हुई है.

वहीं, आज मंगलवार 15 मार्च को हरियाणा विधानसभा में भी आम आदमी पार्टी की चर्चा सुनने को मिली. यहां जननायक जनता पार्टी (जजपा) के एक विधायक ने विधानसभा में ऐसी बात कह दी, जिससे साबित होता है, कि ‘आप’ की प्रचंड जीत के बाद दूसरे दल सकते में आ गए हैं. दरअसल, जजपा के विधायक Ramkumar Gautam, हरियाणा विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान मुख्यमंत्री से जवाब मांग रहे थे.

इस प्रश्नकाल के दौरान उन्होंने कहा, कि "हम तो आपके दल से दूर है, परंतु झाडू वाले का ख्याल रखना, वो बहुत खतरनाक है.” इसके साथ ही उन्होंने एक कहावत सुनाते हुए कहा, कि "केजरीवाल को छोटा-मोटा बानिया मत समझना. ये सारे पंजाब को पी गया. यह हमारे नजदीक सिवानी का रहने वाला है और हिसार में पढ़ा है. दिल्ली और पंजाब पर कब्ज़ा कर गया, अगला टारगेट हरियाणा का है. मुख्यमंत्री जी सबको साथ लेकर चलो."

Arvind Kejriwal के अलगाववादी से संबंध

पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद, अब ‘आप’ के संयोजक Arvind Kejriwal को दिल्ली उच्च न्यायालय से भी बड़ी राहत मिली है. दरअसल, उनके खिलाफ़ खालिस्तानी अलगाववादियों के साथ संबंध को लेकर उच्चस्तरीय जांच की मांग की गई थी. लेकिन दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस मांग को बेकार बताते हुए ठुकरा दिया है.

आपको बता दें, कि इसके बाद Arvind Kejriwal ने अपने विरोधियों पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा है, कि "जिन लोगों ने मुझे आतंकवादी कहा था, पहले जनता ने उनको जवाब दिया और आज अदालत ने भी उन्हें जवाब दे दिया."

Related Stories

No stories found.