Arvind Kejriwal Punjab News: गुजरात में इस योजना को लागू करने का मांगा मौका

Arvind Kejriwal Punjab News: गुजरात में इस योजना को लागू करने का मांगा मौका
Hindustan Times

पंजाब सरकार ने आज अपने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme) को बहाल करने का फैसला लिया है. आपको बता दें, कि चंडीगढ़ में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने दिवाली का तोहफा देते हुए इसको लागू करने का फैसला किया. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी उनके इस फैसले की जमकर तारीफ़ की है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, हमने पंजाब को वादा किया था, कि पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे. आज भगवंत मान जी यह ने वादा पूरा किया. पंजाब के सभी कर्मचारियों को बधाई. नई पेंशन योजना नाइंसाफ़ी है. पूरे देश में वापस पुरानी पेंशन योजना लागू होनी चाहिए. हिमाचल प्रदेश और गुजरात की जनता मौक़ा देगी, तो वहाँ भी पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे.

भगवंत मान ने वीडियो संदेश में कहा है, कि “हमने कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया है. इससे लाखों कर्मचारियों को फ़ायदा होगा. यह योजना आज से लागू की जाएगी. यह कर्मचारियों की लंबे समय से लंबित मांग थी क्योंकि 2004 में उन्हें पुरानी पेंशन योजना से वंचित कर दिया गया था. यह एक ऐतिहासिक निर्णय है और राज्य के कर्मचारियों के लिए अब तक का सबसे अच्छा दिवाली उपहार है.”

पंजाब के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, कि आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनसे किए गए वादों को पूरा करने के लिए कहा है. वहीं, वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा (Harpal Singh Cheema) ने कहा कि कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना में शामिल होने का विकल्प दिया जाएगा.

आपको बता दें, कि पुरानी पेंशन योजना की बहाली जिसे 2004 में बंद कर दिया गया था, वह राज्य सरकार के कर्मचारियों की प्रमुख मांगों में से एक रही है. ऐसे में, पिछले साल अगस्त में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के वरिष्ठ नेता हरपाल सिंह चीमा ने वादा किया था, कि अगर पार्टी पंजाब में सत्ता में आई, तो इसको बहाल किया जाएगा.

Image Source

यह भी पढ़ें: प्रशांत किशोर के दावे पर नीतीश कुमार का जवाब, “वह अपने प्रचार के लिए बोलते हैं”

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com