Amit Shah UP Polls: गृहमंत्री के खिलाफ़ सपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

Amit Shah UP Polls: गृहमंत्री के खिलाफ़ सपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

उत्तर प्रदेश में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. वहीं चुनावों से पहले राजनीतिक दलों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. इसी बीच समाजवादी पार्टी (सपा) ने निर्वाचन आयोग में केंद्रीय गृहमंत्री, Amit Shah के खिलाफ़ शिकायत दर्ज कराई है. सपा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है, कि Amit Shah और उनके समर्थकों ने शनिवार को कैराना में घर-घर चुनाव प्रचार करके सरेआम Covid-19 के नियमों का उल्लंघन किया है.

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता, Rajendra Choudhary ने शिकायत करते हुए लिखा है, कि “चुनाव आयोग ने प्रचार के लिए घर-घर प्रचार की अनुमति दी है, लेकिन कोरोना के कारण उसमें एक साथ सिर्फ़ 5 लोगों को ही अनुमति दी गई है. वहीं शनिवार की शाम को आयोग ने, यह संख्या बढ़ाकर 10 कर दी थी. मगर शामली के कैराना कस्बे में, Amit Shah के घर-घर प्रचार में 10 से कई गुना ज्यादा लोगों की भीड़ मौजूद थी एवं गृहमंत्री ने पर्चे बांटते और जनसंपर्क करते हुए, कोरोना नियमों का उल्लंघन किया है.”

वहीं सपा के प्रवक्ता Manoj Kaka ने कहा है, कि "देश के सर्वोच्च पदों में से एक पर आसीन माननीय Amit Shah जी कितने लोगों के साथ गलियों में घूम रहे हैं. किसी व्यक्ति ने मास्क नहीं लगाया है, उन्होंने खुद भी नहीं लगाया, तो क्या महामारी ऐक्ट उन पर नहीं लागू होता? क्या उन्होंने खुलेआम कोरोना नियमों का उल्लंघन नहीं किया है? इसको लेकर हम चुनाव आयोग से निष्पक्ष कार्यवाही करने की मांग करते हैं".

BJP का समाजवादी पार्टी पर पलटवार

गृहमंत्री Amit Shah के खिलाफ़ शिकायत के बाद, उत्तर प्रदेश के मंत्री पद पर आसीन Mohsin Raja ने सपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है, कि "सपा को पहले उस नोटिस का जवाब देना चाहिए, जिसमें हजारों लोग उनके कार्यालय पर मौजूद थे. यह सपा की होने वाली हार का नतीजा है, जो अब ईवीएम पर भी ठीकरा फोड़ेंगे. भाजपा नेता पर सवाल उठाने वालों को पहले खुद के गिरेबान में झांक लेना चाहिए.”

गौरतलब है, कि इससे पहले सपा ने ओपिनियन पोल के खिलाफ़ भी शिकायत दर्ज़ कराई थी. सपा ने आरोप लगाया था, कि टीवी चैनल ओपिनियन पोल के ज़रिए चुनाव को प्रभावित करने कोशिश कर रहे हैं, लिहाजा इस पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए.

Related Stories

No stories found.