UP Election 2022: यहां गरजे गृहमंत्री, कहा- “अखिलेश जी ने पहना है जाति का चश्मा”

UP Election 2022: यहां गरजे गृहमंत्री, कहा- “अखिलेश जी ने पहना है जाति का चश्मा”

उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनावों के बीच, कई दलों के नेता एक दूसरे पर जमकर प्रहार कर रहे हैं. इसी बीच अब केंद्रीय गृहमंत्री, Amit Shah ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख Akhilesh Yadav पर जमकर निशाना साधा है. दरअसल, वह UP Election के 7वें चरण के चुनाव प्रचार के लिए आज शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने गाजीपुर के जखनिया में जनसभा को संबोधित किया.

जखनिया में जनसभा के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री ने Akhilesh Yadav पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, कि "अखिलेश जी के चश्में से उन्हें, सिर्फ जाति और धर्म ही दिखाई पड़ते हैं. उन्हे एक लेंस में एक विशेष धर्म दिखाई पड़ता है, जिसमें हम और आप नहीं है. वहीं दूसरे लेंस में उन्हें एक जाति दिखाई पड़ती है, उसमें भी हम नहीं है. सबका साथ-सबका विकास सिर्फ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कर सकती है."

UP Election के प्रचार में गरजे गृहमंत्री

UP Election के दौरान हो रही इस जनसभा में Akhilesh Yadav पर जमकर कटाक्ष करने के बाद गृहमंत्री, Amit Shah ने भाजपा की उपलब्धियों को भी गिनाया है. उन्होंने कहा, कि "भाजपा ने उत्तर प्रदेश में करीब 82 लाख गरीबों को घर देने का काम किया है. 2 करोड़ 54 लाख किसानों को पीएम किसान योजना के तहत, हर साल 6,000 रूपए दिए गए हैं. भाजपा की सरकार आते ही, किसी भी किसान को बिजली का बिल नहीं देना पड़ेगा.

वहीं गृहमंत्री ने Yogi Adityanath सरकार की तारीफ़ भी की. उन्होंने कहा, कि योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश से सभी अपराधियों को चुन-चुनकर जेल में डालने का काम किया है. इसके साथ ही, प्रदेश को माफ़ियाओं से मुक्त कराने का भी काम किया है.

आखिरी चरण का मतदान

गौरतलब है, कि UP Election के 6 चरणों में 349 विधानसभा सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुके हैं. अब आखिरी चरण यानी 7वें चरण के चुनाव की बारी है. आपको बता दें, कि 7वें चरण में पूर्वांचल के 9 जिलों में 7 मार्च को चुनाव होना है, इसमें आजमगढ़ से वाराणसी की 54 सीटें शामिल है. उत्तर प्रदेश में सत्ता के लिए आखिरी चरण का चुनाव बेहद अहम है, जिस कारण इस चरण में सभी दलों को असली परीक्षा देखने को मिलेगी.

Related Stories

No stories found.