अमित शाह ने कहा भाजपा सरकार ने मणिपुर को बनाया आतंकवाद मुक्त, किया विकास

अमित शाह ने कहा भाजपा सरकार ने मणिपुर को बनाया आतंकवाद मुक्त, किया विकास

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आज मणिपुर के बिष्णुपुर ज़िले के मोइरांग में 300 करोड़ रुपये की 12 परियोजनाओं का वर्चुअल उद्घाटन किया. इसी दौरान, अपने संबोधन में गृह मंत्री ने ज़ोर देकर कहा, कि राज्य की भाजपा (BJP) सरकार ने मणिपुर को बंद और आतंकवाद से मुक्त कराया और उसे विकास के मार्ग पर लेकर आए.

मणिपुर के बिष्णुपुर ज़िले के मोइरांग में 300 करोड़ रुपये की 12 परियोजनाओं के साथ-साथ अमित शाह ने 1,007 करोड़ रुपये की 9 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया. इसके बाद, एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, कि भाजपा सरकार ने उग्रवाद को हराया और सशस्त्र बल अधिनियम, 1958 को 6 ज़िलों से हटा दिया.

उन्होंने कहा, "मणिपुर में कांग्रेस शासन के दौरान आतंक की स्थिति थी. अब यह सबसे अच्छे शासित राज्यों में से एक है." अमित शाह ने कहा, कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने 8 साल से भी कम समय में पूर्वोत्तर में 3.45 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया है और इस अवधि के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 51 बार क्षेत्र का दौरा किया है.

यह देखते हुए, कि राज्य में एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) की सरकार मादक पदार्थों की तस्करी और दुरुपयोग के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चला रही है, उन्होंने कहा कि भाजपा अगले चुनाव तक मणिपुर को नशा मुक्त कर देगी. गृह मंत्री अमित शाह द्वारा उद्घाटन की गई परियोजनाओं में संगाईथेल में मणिपुर ओलंपियन पार्क, राज्य द्वारा संचालित जवाहरलाल नेहरू आयुर्विज्ञान संस्थान (JNIMS) में एक भुगतान निजी वार्ड, मोरेह शहर की जल आपूर्ति योजना, कांगला किले के पूर्वी हिस्से में नोंगपोक थोंग ब्रिज और कांगखुई गुफा में गुफा पर्यटन परियोजना शामिल है.  

इससे पहले, दिन में उन्होंने मोइरंग में भारतीय राष्ट्रीय सेना (INA) मुख्यालय में तिरंगा फहराया, चुराचांदपुर में एक मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया और इंफाल के पूर्वी ज़िले में एक पोलो खिलाड़ी की 120 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया.

Image Source


यह भी पढ़ें: अग्निपथ योजना को लेकर राहुल गांधी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com