Amit Shah in Bihar: गृहमंत्री बोले, “नीतीश कुमार ने भाजपा को धोखा दिया”

Amit Shah in Bihar: गृहमंत्री बोले, “नीतीश कुमार ने भाजपा को धोखा दिया”
SACHIN KUMAR

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने, आज बिहार के पूर्णिया में एक बड़ी रैली को संबोधित किया है. इसी के साथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नाम पर उन्होंने साल 2024 के आम चुनावों से पहले, बिहार के लिए भाजपा के एकल चुनाव अभियान को प्रभावी ढंग से शुरू किया है. भाजपा से नाता तोड़ने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर सीधा हमला बोलते हुए शाह ने कहा, कि जनता दल (यूनाइटेड) के नेता ने प्रधानमंत्री बनने की अपनी महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए भाजपा को धोखा दिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि नीतीश कुमार द्वारा पिछले महीने भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से बाहर निकलने और कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता के साथ महागठबंधन (महागठबंधन) में शामिल होने के बाद, बिहार राज्य में भाजपा द्वारा पहली बार ‘जन भावना महासभा’ नाम की रैली आयोजित की गई है. ऐसे में, केंद्रीय गृह मंत्री बिहार के 2 दिनों के दौरे पर हैं.

नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, “नीतीश कुमार की पार्टी ने, पिछले बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा की तुलना में केवल आधी सीटें जीती थीं. इसके बावजूद, मोदी जी ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनने दिया क्योंकि उन्होंने वादा किया था, कि बिहार में गठबंधन उनके नेतृत्व में काम करेगा. फिर भी, उन्होंने हमें धोखा दिया और प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा से कांग्रेस और लालू प्रसाद यादव के साथ हाथ मिला लिया."

केंद्रीय गृह मंत्री ने आगे यह भी कहा, कि नीतीश कुमार का एक ही उद्देश्य है, किसी भी कीमत पर सत्ता से चिपके रहना. मगर अब वह बिहार के लोगों के सामने बेनकाब हो गए हैं, जो अब उन्हें संदेह का लाभ नहीं देंगे. बिहार के लोग जानते हैं, कि अगले चुनाव में केवल मोदी जी का कमल खिलेगा." अपने भाषण के दौरान, उन्होंने हवाई अड्डे सहित राज्य में केंद्र सरकार की कई परियोजनाओं को सूचीबद्ध किया. वहीं, भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, “अरे तालियां बजाओ. यह एयरपोर्ट आपके लिए ही बनाया है.”

Image Source

यह भी पढ़ें: S Jaishankar Viral Video: सांझा किया प्रधानमंत्री से जुड़ा ‘जागे हो?’ का किस्सा

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com