Yogi Cabinet 2.0: महिलाएं, जाति संतुलन, शिक्षा योग्यता को दी जाएगी प्रमुखता

Yogi Cabinet 2.0: महिलाएं, जाति संतुलन, शिक्षा योग्यता को दी जाएगी प्रमुखता

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) की प्रचंड जीत के बाद, अब बारी है उनके शपथ ग्रहण समारोह की. शपथ ग्रहण समारोह की तारीख का ऐलान भी भारतीय जनता पार्टी(BJP) द्वारा कर दिया गया है. सूत्रों के हवाले से खबर मिली है, कि 21 मार्च को योगी (Yogi) सरकार का शपथ ग्रहण होगा.

इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) समेत बहुत सी बड़ी हस्तियां देखने को मिलेंगी. सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है, कि शपथ ग्रहण समारोह में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav)और सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) को भी न्योता भेजा गया है. इस सब की तैयारियां लखनऊ के इकाना स्टेडियम में काफी पहले से चल रही है. जाहिर सी बात है, कि योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह काफी भव्य होने वाला है. इन सबके बीच, योगी सरकार की शक्तिशाली जीत के साथ-साथ कुछ और खबरें भी सामने आ रही हैं.

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है, कि इस बार जब योगी सरकार का दूसरी बार गठन होगा, तो इस बार महिलाएं, जाति संतुलन, शिक्षा योग्यता, उम्र और विधायकों के प्रदर्शन जैसे कई मुख्य बिंदुओं को ध्यान में रखा जाएगा. 10 मार्च को चुनावी नतीजे होने के बाद भारतीय जनता पार्टी बहुत बार बैठक कर चुकी है.

सूत्रों के हवाले से यह खबर भी आई है, कि इस बार भारतीय जनता पार्टी उन विधायकों को कोई भी पद नहीं देगी, जिनके खिलाफ जनता को सार्वजनिक नाराजगी थी. अधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी इस बार महिला विधायकों को मौका देना चाहती है तथा बड़ी संख्या में उनको अपनी टीम में शामिल करेगी. क्योंकि, उनका यह मानना है कि भारतीय जनता पार्टी को यह मुकाम महिला विधायकों की लगन और मेहनत से मिला है. अगले कुछ दिनों में भारतीय जनता पार्टी उन उम्मीदवारों के नाम भी देगी जो एमएलसी चुनाव में आगे आएंगे.

Related Stories

No stories found.