Punjab Election Result 2022: सरकार बनाने के लिए ‘आप’ ने बुलाई विधायक दल की बैठक

Punjab Election Result 2022: सरकार बनाने के लिए ‘आप’ ने बुलाई विधायक दल की बैठक

हाल ही में आए Punjab Election के नतीजों के बाद, आम आदमी पार्टी (आप) अपनी प्रचंड जीत से चारों ओर चर्चा में बनी हुई है. 10 मार्च को हुई मतगणना में दिल्ली के मुख्यमंत्री, अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने 117 में से 92 सीटों पर जीत हासिल की. नतीजतन ‘आप' पार्टी जल्द ही पंजाब में सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. वहीं जानकारी यह भी मिली है, कि चंडीगढ़ में पार्टी के विधायक दल की बैठक बुलाई गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक, ‘आप’ द्वारा बुलाई गई इस बैठक में पंजाब से जीतकर आए सभी विधायक हिस्सा लेंगे. वहीं इस बैठक में सभी विधायक आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री दावेदार भगवंत मान को विधायक दल का नेता चुनेंगे. इसके बाद भगवंत मान, प्रदेश के राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. हालांकि, वह कब शपथ लेंगे इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

विधायक दल की बैठक से पहले मुख्यमंत्री दावेदार भगवंत मान, पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से मिलने दिल्ली जा रहे हैं. बताया जा रहा है, कि इस मुलाकात में मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा हो सकती है. गौरतलब है, कि आम आदमी पार्टी के मंत्रिमंडल में भगवंत मान के पुराने साथियों के शामिल होने की भी चर्चा है. वहीं अपने दिल्ली प्रस्थान के दौरान मीडियाकर्मियों द्वारा शपथ ग्रहण समारोह को लेकर पूछने पर भगवंत मान ने बताया है, कि "मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण समारोह शहीद-ए-आजम भगत सिंह के गांव खटकड़कलां में होगा." हालांकि, किस दिन होगा, इस पर उन्होंने सिर्फ़ इतना कहा, कि यह जल्द लोगों को पता चल जाएगा.

Punjab Election के नतीजों के बाद मुख्यमंत्री का इस्तीफ़ा

Punjab Election के नतीज़े आने के बाद निवर्तमान मुख्यमंत्री, चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को कैबिनेट बैठक बुलाई थी. वहीं इस बैठक के बाद उन्होंने पंजाब के राज्यपाल, बनवारी लाल पुरोहित को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इस दौरान उन्होंने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, नई सरकार से पुरानी योजनाओं को जारी रखने का अनुरोध किया है.

आपको बता दें, कि Punjab Election में कांग्रेस को आम आदमी पार्टी के सामने बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है. वहीं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी, इस चुनाव में अपनी दोनों ही सीट नहीं बचा पाए.

Related Stories

No stories found.