Bengaluru Bomb Threat: बेंगलुरु में स्कूलों को धमकी भरा ईमेल, ‘बम’ प्लांट करने का किया दावा

Bengaluru Bomb Threat: बेंगलुरु में स्कूलों को धमकी भरा ईमेल, ‘बम’ प्लांट करने का किया दावा

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) के करीब 6 निजी स्कूलों को शुक्रवार सुबह धमकी भरा ईमेल मिला है. इस धमकी भरे ईमेल मिलने के बाद स्कूलों में अफरा तफरी मच गई है. खबरों के अनुसार, इस ईमेल में स्कूलों में बम लगाए जाने की बात कही गई है. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस भी अलर्ट मोड पर आ गई है और कई स्थानों पर बॉम्ब स्क्वॉड को भी तैनात कर दिया गया है. इसके साथ ही, पुलिस के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने शहर का दौरा भी किया है.

प्राप्त खबरों के अनुसार, बेंगलुरु शहर के कई स्कूलों को एक धमकी भरा मेल मिला है. इसमें कहा गया है, कि 'बेहद शक्तिशाली बम' स्कूल में लगाया गया है. वहीं, बेंगलुरु पुलिस ने जानकारी दी है, कि शहर के कई स्कूलों को इस तरह का मेल मिला है और इन विद्यालयों में तलाशी जारी है. इसके अलावा, बेंगलुरु पुलिस द्वारा, जांच में बॉम्ब स्क्वॉड की भी मदद ली जा रही है. ताज़ा जानकारी के अनुसार, पुलिस मेल की सच्चाई पता लगाते हुए जाँच में जुटी हुई है. खास बात है, कि यह ईमेल अलग-अलग समय और अलग-अलग ईमेल आईडी से भेजे गए हैं.

बेंगलुरु शहर के इन स्कूलों में मिली बम की सूचना

1. महादेवपुर पीएस लिमिटेड गोपालन इंटरनेशनल स्कूल

2. वर्थुर पीएस लिमिटेड दिल्ली पब्लिक स्कूल

3. मार्था हल्ली पीएस लिमिटेड न्यू एकेडमी स्कूल

4. सेंट विन्सेंट पॉल स्कूल, हेनूर पीएस

5. इंडियन पब्लिक स्कूल, गोविंदपुरा

6. एबेनेज़र इंटरनेशनल स्कूल

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूलों को मिले धमकी भरे ईमेल में कहा गया है, कि “एक बहुत ही शक्तिशाली बम आपके स्कूल में प्लांट किया गया है. सावधान हो जाएं, यह मजाक नहीं है, एक बहुत ही ताकतवर बम आपके स्कूल में लगाया गया है, तत्काल पुलिस को सूचित करें. आपके समेत सैकड़ों ज़िन्दगियों को भी इसका भुगतान करना पड़ सकता है, देर मत करो, अब सब आपके हाथों में है”.

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत (Kamal Pant) ने कहा, कि 'हमारे दल ईमेल के आधार पर मौके पर जांच कर रहे हैं और जानकारी मिलने पर मीडिया के साथ उसे साझा किया जाएगा”.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com