कश्मीर में फिर हुआ आतंकी हमला, सीआरपीएफ के दो जवान घायल

कश्मीर में फिर हुआ आतंकी हमला, सीआरपीएफ के दो जवान घायल

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी अपनी ओछी हरकतों से ज़रा भी बाज़ नहीं आ रहे हैं. जहाँ, सुबह गैर-स्थानीय लोगों पर हमला किया, तो वहीं अब दोपहर में सेंट्रल रिज़र्व पुलिस फाॅर्स (CRPF) के दो जवानों को बिल्कुल करीब से गोली मारकर घायल कर दिया है.

गौरतलब है, कि सीआरपीेएफ के जवान रोज़ ही की तरह अपनी ड्यूटी पर श्रीनगर के लाल चौक, माइसुमा में तैनात थे. सूत्रों के मुताबिक, दोपहर में आतंकवादी बाइक पर आए और एकदम करीब आकर उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी. जिसके चलते सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए और रोड पर उसी अवस्था में पड़े रहे. आपको बता दें, कि पकड़े जाने के डर से आतंकवादी जल्द ही मौका-ए-वारदात से भाग खड़े हुए.

वहीं, माइसुमा के इलाके में पतली और तंग गलियों के चलते किसी का पीछा करते हुए उसे पकड़ पाना ज़रा मुश्किल है. इसी का फायदा उठाते हुए आतंकवादियों ने वारदात को अंजाम दिया. वहीं, अब दोनों घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है. दूसरी तरफ, घटना की जगह पर, इस वक़्त भारी पुलिस और सुरक्षा बल भी तैनात हैं.

सुबह भी हमला किया था

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के लिजोरा इलाके में भी आज सुबह आतंकवादियों ने दो गैर-स्थानीय लोगों को गोली मार कर घायल किया था. बताया जा रहा है, कि सुबह घायल होने वाले दोनों व्यक्ति बिहार के निवासी थे और इस घटना के बाद दोनों को ही फ़ौरन अस्पताल ले जाया गया.

दोपहर में जवानों पर हमला श्रीनगर शहर के बिल्कुल बीचों-बीच हुआ, जो इलाका अक्सर दैनिक यात्रियों, सब्जी विक्रेताओं और स्थानीय लोगों से भरा रहता है, क्योंकि दैनिक जरूरतों का सामान लेने लोग अक्सर यहाँ आते हैं. इस समय, पुलिस और सुरक्षा कर्मियों की टीमें आस-पास मौजूद लोगों से पूछताछ करते हुए, आतंकियों की लोकेशन और उनके रास्ते का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. इसी के साथ, आतंकवादियों ने जो हथियार इस्तेमाल किए उनकी भी छानबीन जारी है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com