Republic Day 2022: Amit Shah ने दी देश को बधाई, किया सैनिकों की शहादत को नमन

Republic Day 2022: Amit Shah ने दी देश को बधाई, किया सैनिकों की शहादत को नमन

आज भारत अपना 73वां Republic day मना रहा है. भारत के इतिहास में इस दिन को हमेशा ही सुनहरे पन्ने के रूप में याद किया जाएगा. इस दिन की महानता एवं भव्यता हर भारतीय के चेहरे पर आसानी से छलक उठती है. यह महान दिन भारत की संप्रभुता एवं दृढ़ता का प्रतीक माना जाता है. आज ही के दिन भारत को अपना संविधान मिला था. इस साल दिल्ली में राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड में 16 मार्चिंग दल, 17 सैन्य बैंड और विभिन्न राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों, विभागों और सशस्त्र बलों की 25 झांकियां शामिल की गई हैं. भारत की सैन्य शक्ति और सांस्कृतिक विविधता का प्रदर्शन किया गया है. इस बार Covid-19 गाइडलाइंस के चलते परेड 10 बजे की जगह 10:30 बजे शुरू की गई है. 23 जनवरी को सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर पराक्रम दिवस के रूप में घोषित कर दिया है.

इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दीं हैं. Republic Day पर देश को बधाई देते हुए गृह मंत्री Amit Shah ने कहा है, कि "मैं उन सभी सैनिकों को नमन करता हूं, जिन्होंने भारतीय गणराज्य के गौरव, एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है.आइए, हम सभी आज स्वतंत्रता के लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता सुनिश्चित करने का संकल्प लें."

इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री Narendra Modi ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के माध्यम से देश की जनता को Republic day की बधाई दी है.उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, कि "आप सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. जय हिंद."

देश के रक्षा मंत्री Rajnath singh ने भी इस सुनहरे अवसर पर देश को बधाई देते हुए ट्वीट पोस्ट किया है, कि गणतंत्र दिवस देश के लोकतंत्र का जश्न मनाने और संविधान में निहित विचारों और मूल्यों को संजोने का अवसर है. हमारे देश की निरंतर प्रगति और समृद्धि के लिए प्रार्थना करता हूं."

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com