Punjab News: पाकिस्तानी ड्रोन पर BSF ने की फ़ायरिंग, स्मगलिंग की साजिश को किया नाकाम

Punjab News: पाकिस्तानी ड्रोन पर BSF ने की फ़ायरिंग, स्मगलिंग की साजिश को किया नाकाम

पाकिस्तान अभी भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, घुसपैठ के नए-नए तरीकों से वह भारत में घुसने की नाकाम कोशिश कर रहा है. इस बार पाकिस्तान ने Punjab के गुरदासपुर बॉर्डर पर एक अनुचित हरकत को अंजाम देने की कोशिश की है. भारतीय सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने बुधवार को दावा किया, कि Punjab के गुरदासपुर में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास जवानों ने, एक ड्रोन के जरिए नशीले पदार्थों की तस्करी को विफल कर दिया.

जानकारी के मुताबिक, ड्रोन अभी हाथ नहीं लगा है, लेकिन उनमें से कुछ संदिग्ध पैकेट जब्त किए गए हैं, जिसमें मादक पदार्थ भी था. BSF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, कि "मंगलवार देर रात करीब 1 बजे गुरदासपुर के पंजग्रेन इलाके में पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा की तरफ़ एक उड़ती हुई संदिग्ध वस्तु की आवाज़ सुनाई दी. रात में घनी धुंध में ड्रोन को उड़ते देख ड्यूटी पर तैनात BSF महिला कांस्टेबल और पुरुष कांस्टेबल ने 5 राउंड फायर किए".

BSF के ही एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, कि ‘‘ घग्गर और सिंघा के गांव के क्षेत्र में तलाशी के दौरान, दो पीले रंग के पैकेट के साथ संदिग्ध मादक पदार्थ बरामद किए गए हैं. ऐसा संदेह है, कि ये पैकेट ड्रोन से गिराए गए और इस पैकेट में एक पिस्तौल भी लिपटी हुई थी. वहीं, अब यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है, कि क्या ड्रोन गिर गया या कहीं गायब हो गया."

वहीं, BSF के DIG प्रभाकर जोशी ने भी इसको लेकर आधिकारिक बयान जारी किया है. प्रभाकर जोशी ने बताया, कि "रात में ड्रोन को देखते हुए सेना के जवानों ने फायरिंग की थी. BSF व Punjab पुलिस के जवानों द्वारा क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, लेकिन अभी तक कोई संदिग्ध वस्तु हाथ नहीं लगी है." साथ ही उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्र में रहने वाले लोगों से अपील की है, कि सीमा पर ड्रोन या अन्य कोई संदिग्ध वस्तु दिखाई देने पर संबंधित BSF के चेकपोस्ट पर सूचना दे. ताकि देश विरोधी तत्वों द्वारा की जाने वाली घुसपैठ को रोका जा सके.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com