श्रीलंकाई क्रिकेटर थिसारा परेरा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

श्रीलंकाई क्रिकेटर थिसारा परेरा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा
LEEDS, ENGLAND - JUNE 21: Thisara Perera of Sri Lanka batting during the Group Stage match of the ICC Cricket World Cup 2019 between England and Sri Lanka at Headingley on June 21, 2019 in Leeds, England. (Photo by Visionhaus/Getty Images)

क्रिकेट बोर्ड को लिखे पत्र में कहा ' अब युवाओं को आगे बढ़ाने का समय '

श्रीलंकाई ऑलराउंडर, थिसारा परेरा ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। परेरा ने अपने संन्यास की घोषणा, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को पत्र लिखकर की। इस पत्र में उन्होंने लिखा, कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का ये सबसे सही समय है। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि अब युवा और प्रतिभाशाली पीढ़ी को आगे बढ़ने के मौके देने और जिम्मेदारी सौंपने का समय है। आगे उन्होंने ये भी लिखा कि अब वह अपना वक्त परिवार के साथ गुजारना चाहते हैं, साथ ही अपने निजी लक्ष्यों पर ध्यान देने की कोशिश करेंगे। 

थिसारा परेरा ने अपने सभी साथी खिलाड़ियों, वर्तमान व पूर्व कप्तान जिनके नेतृत्व में उन्होंने खेला, प्रबंधन, श्रीलंकाई क्रिकेट कमेटी एवं सहयोगी स्टाफ का शुक्रिया अदा किया। परेरा ने आगे लिखा, कि मुझे यह कहते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा है मैंने सात क्रिकेट विश्व कप में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया और वर्ष 2014 में भारत के खिलाफ टी 20 विश्वकप विजेता टीम का सदस्य रहा। वह मेरी जिंदगी के सबसे महत्वपूर्ण और शानदार पल थे। बता दें बांग्लादेश में खेले गए 2014, टी20 विश्व कप फाइनल में थिसारा परेरा ने भारत के खिलाफ 23 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि थिसारा परेरा ने 2009 में भारत के खिलाफ कोलकाता में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। उन्होंने अपने एक दशक से ज्यादा लंबे क्रिकेट करियर में 6 टेस्ट मैच और 166 एकदिवसीय मैच खेले हैं। साथ ही, 84 टी20 मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने, एकदिवसीय क्रिकेट में 2338 रन बनाए और साथ ही 175 विकेट भी चटकाए। वहीं टी 20 करियर में उन्होंने 1204 रनों के साथ साथ 51 विकेट भी अपने नाम किए। इसके अलावा 2017 में उन्हें टी20 और एकदिवसीय क्रिकेट टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया था। वह IPL में मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की ओर से 37 मैच खेल चुके हैं।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com