पैट कमिंस ने पीएम केयर्स फंड को दिए 50000 डॉलर ।

Pat Cummins of Kolkata Knight Riders celebrates the wicket of KL Rahul captain of Punjab Kings during match 21 of the Vivo Indian Premier League 2021 between the Punjab Kings and the Kolkata Knight Riders held at the Narendra Modi Stadium, Ahmedabad on the 26th April 2021.

Photo by: Deepak Malik / Sportzpics for IPL
Pat Cummins of Kolkata Knight Riders celebrates the wicket of KL Rahul captain of Punjab Kings during match 21 of the Vivo Indian Premier League 2021 between the Punjab Kings and the Kolkata Knight Riders held at the Narendra Modi Stadium, Ahmedabad on the 26th April 2021. Photo by: Deepak Malik / Sportzpics for IPL

पैट कमिंस ने भारत को कोविड के खिलाफ जंग में किया सहयोग। दूसरे बड़े खिलाड़ियों से भी ऐसा करने की अपील की। 

भारत, कोरोना की दूसरी लहर से बुरी तरह से परेशान है। ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की सांस जूझ रही है। स्वास्थ्य कर्मचारी ड्यूटी पर आए हुए हैं मगर संसाधनों की कमी हो रही है। ऐसे में पैट कमिंस ने पीएम केयर्स फंड को 50000 डॉलर देकर इंडिया को इस लड़ाई में सहयोग किया है। वे ऑस्ट्रेलियाई पेसर हैं, और फिलहाल, आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी हैं।  

ट्वीट लिंक

अपने ट्वीट के जरिए उन्होंने इस फैसले को सबके सामने रखा और साथ ही, बाकी बड़े खिलाड़ियों से भी अपील की कि वह सामने आएं, और भारत को कोविड की दूसरी लहर से उबरने में मदद करें, क्योंकि यह देश एक दर्दनाक दौर से गुजर रहा है। पिछले कुछ दिनों से हर दिन 2,000 से अधिक मौतें हो रही हैं, अस्पतालों में बेड खाली नहीं मिल रहे हैं, ऑक्सीजन की किल्लत हो रही है, कई जरूरी दवाइयां मार्केट से गायब हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, "खिलाड़ी के तौर पर, हमें एक विशेष अधिकार प्राप्त है, और एक प्लेटफार्म जिससे हम लाखों लोगों तक पहुंच सकते हैं, अच्छे कार्यों के लिए। इसी बात को दिमाग में रखते हुए, मैंने पीएम केयर्स फंड में कुछ योगदान दिया है, खासकर भारतीय अस्पतालों को ऑक्सीजन की सप्लाई खरीदने के लिए।"

उन्होंने कहा, कि उन्हें इस बात की जानकारी है, कि देश में उत्पन्न हुए गंभीर हालातों की वजह से अभी आईपीएल के चलने या ठहरने पर वार्ता चल रही है, मगर उन्हें बताया गया है कि आईपीएल के मैच उदासी और निराशा के लम्हों में कुछ सुकून की मोहलत देते हैं।

उन्होंने कहा," मुझे मालूम हुआ है कि भारत सरकार का भी यही नजरिया है, क्योंकि जब लोग लॉकडाउन में घरों से बाहर नहीं निकल रहें हैं, तब आईपीएल के मैच कुछ घंटों के लिए खुशी और मनोरंजन प्रदान करते हैं। यह जानकर कि बहुत से लोग इस वक्त बहुत ज्यादा दर्द में हैं, मुझे बहुत दुख होता है। ऐसे क्षणों में खुद को विवश महसूस करना आसान है। मुझे जरा देर से महसूस हुआ, मगर मैं आशा करता हूं कि इस तरह की अपील करके, हम सभी अपनी भावनाओं को उस कार्य में तब्दील कर सकेंगे, जो लोगों की जिंदगी में रोशनी लाएगी। मैं जानता हूं कि मेरा योगदान इतनी बड़ी लड़ाई में बहुत थोड़ा है, मगर मैं यह आशा करता हूं कि यह किसी की जिंदगी में थोड़ा सा बदलाव लाएगा। मैं अपने साथी खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहित करता हूं, और पूरी दुनिया में कोई भी जो भारत के जुनून और उदारता से प्रभावित है, उन सब से मदद की गुहार करता हूं। मैं इस 50000 डॉलर  से शुरू करूंगा।"

उन्होंने भारत के बारे में कहा,"मैं वर्षों से इस देश को बहुत प्यार करता आया हूं और यहां के लोग, उन कुछ दयालु और प्यार से भरे चुनिंदा लोगों में से हैं जिनसे मैं अब तक मिला हूं।"

आपको बता दें, कि सोमवार को भारत में 3.53 लाख लोग कोविड से संक्रमित पाए गए हैं। यह आंकड़ा पिछले वर्ष से लेकर अब तक, 1 दिन में कोविड केसों के मामले में पूरे विश्व में सबसे ज्यादा है। हालात वाकई में कठिन हैं। कृपया मास्क पहने और दूरी बनाए रखें।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com