IPL 2021:आज RR का मुकाबला RCB से, जानिए किसका पलड़ा है भारी?

IPL 2021:आज RR का मुकाबला RCB से, जानिए किसका पलड़ा है भारी?

IPL 2021 में आज Rajasthan Royals (RR)और Royal Challengers Bangalore (RCB) की टीमें भिड़ने वाली हैं. RR जहां प्वाइंट टेबल में अपनी स्थिति सुधारने के लिए उतरेगी, वहीं RCB अपनी अगली जीत की ओर नजर रखे हुए है. RCB में Maxwell और Virat Kohli दोनों ही जबरदस्त फॉर्म में हैं. टीम का मनोबल भी पिछले मैच से मिली जीत के कारण काफी मजबूत है.

 फिलहाल RCB, IPL 2021 के पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है. उनकी पिछली जीत, Mumbai Indians (MI) जैसी चैंपियन टीम से थी, इसलिए अगर जीत के आंकड़े देखें तो यहां RCB का पलड़ा काफी भारी है. RR की बात करें, तो उन्होंने अपने पिछले मुकाबले में Sunrisers Hyderabad(SRH) के खिलाफ कड़ी शिकस्त का सामना किया था. पॉइंट्स टेबल में भी टीम सिर्फ SRH से ही ऊपर है. 7वें स्थान पर खड़ी टीम के लिए यह मैच काफी निर्णायक होने वाला है. टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज भी IPL 2021 में खास फॉर्म में नहीं हैं. 

RR के लिए जहां यह मैच पॉइंट्स टेबल में बने रहने के लिए ज़रूरी होगा, वहीं RCB अपनी अगली जीत की उम्मीद लगाए बैठी है. RCB ने IPL 2021 में अपनी शुरुआत काफी खराब की थी. टीम अपने शुरुआती दो मैचों को बुरी तरह से हार गयी थी. 

टीम ने IPL 2021 में अब तक कुल 10 में से 6 मैच जीते हैं. शुरूआत के दो मैच हारने के बाद अब तक टीम ने सिर्फ दो ही और मैच हारे हैं. हालांकि टीम के कई मुख्य खिलाड़ी IPL 2021 में खास फॉर्म में नहीं हैं. लेकिन कप्तान Virat Kohli और Maxwell ने इस कमी की भरपाई कर दी है. कोहली पिछले दो मैचों से लगातार अर्ध-शतक भी लगाते आ रहे हैं. इस मैच में भी अगर कोहली इसी फॉर्म में रहते हैं, तो RR के लिए यह मैच काफी मुश्किलों भरा होने वाला है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com