IPL 2021: पंजाब और कोलकाता के बीच आज जबरदस्त मुकाबला

IPL 2021: पंजाब और कोलकाता के बीच आज जबरदस्त मुकाबला

IPL 2021 का हर मैच अब किसी न किसी टीम के लिए टूर्नामेंट में बने रहने के लिए बेहद जरूरी हो चुका है. आज Punjab Kings(PBKS) और Kolkata knight Riders(KKR) के बीच होने वाले मैच में यह स्थिति पंजाब की टीम की है. Kings के लिए यह मैच करो या मरो की स्थिति पैदा करने वाला मैच है.

जहां KKR की टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर फिलहाल सुरक्षित है, वहीं PBKS के लिए यह स्थिति बिलकुल विपरीत है. छठे स्थान पर खड़ी टीम के लिए टूर्नामेंट में बचे रहने का यह आखिरी मौका है. पंजाब के हालात पहले से ही खराब थे, इसी बीच टीम के स्टार प्लेयर, Chris Gayle ने टीम को छोड़ने का निर्णय ले लिया, जिसकी वजह से पंजाब के लिए यह मुकाबला जरूरी है के साथ साथ काफ मुश्किल भी होने वाला है.

IPL 2021 के पिछले पांच मुकाबलों को देखें तो PBKS ने अब तक पांच में से सिर्फ एक मैच जीता है. वहीं, KKR ने पिछले पांच मैचों में से 4 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में सम्मानजनक स्थिति प्राप्त की है. हालांकि पंजाब की टीम के पास Gayle के बाद भी KL Rahul जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, वहीं, टीम को अक्सर दबाव में संभालने वाले Mayank Agrawal से भी टीम को खासी उम्मीदें हैं.

दूसरी तरफ अगर KKR के टॉप ऑर्डर को देखें, तो Rahul Tripathi और Shubham Gill अभी फॉर्म में चल रहे हैं. दोनों ही टीमों के बीच यह कांटे की टक्कर का मुकाबला होने वाला है. संभव है कि PBKS को गेंदबाजी में एक प्लस प्वाइंट मिले. टीम के टॉप गेंदबाज़ Shami और Arshdeep Singh, पिछले मैचों से काफी अच्छा प्रदर्शन करते नज़र आ रहे हैं. वहीं, KKR के पास PBKS के बल्लेबाजों को रोकने के लिए Varun Chakravarthy और Prasidh Krishna काम आ सकते हैं.

IPL 2021 के इस सीजन में CSK प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन चुकी है. हैदराबाद की टीम के साथ कल टक्कर के मुकाबले के दौरान कप्तान Dhoni ने आखिरी ओवर में अपने आइकॉनिक स्टाइल में छक्का लगाते हुए टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com