दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे आए कोविड खतरे में

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे आए कोविड खतरे में
CAPE TOWN, SOUTH AFRICA - JANUARY 02: Anrich Nortje of South Africa looks on during a training session at Newlands before the second Test match against England on January 02, 2020 in Cape Town, South Africa. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)

अक्षर पटेल के पॉजिटिव होने के बाद नॉर्टजे हुए कोविड पॉजिटिव, दिल्ली कैपिटल्स को लगा दूसरा झटका

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इन दिनों IPL 201 में कोविड के कारण परेशानी में है। पहले टीम के स्पिन गेंदबाज  अक्षर पटेल कोविड पॉजिटिव हुए। अब खबर ये आ रही है कि दिल्ली कैपिटल्स के एक और गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे भी कोविड खतरे में आए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी एनरिक नॉर्टजे 6 अप्रैल 2021 को पाकिस्तान के खिलाफ चल रही एकदिवसीय श्रृंखला बीच में छोड़कर मुंबई आए थे। मुंबई आने पर नॉर्टजे कोविड नेगेटिव थे, लेकिन अभी तक अनिवार्य 7 दिन के क्वारंटाइन के कारण होटल में ही थे।

नॉर्टजे अब IPL 2021 में चल रहे कोविड खतरे की लंबी लिस्ट में शामिल हो गए हैं। नॉर्टजे जो कगिसो रबाडा के साथ मुंबई आए थे, उनमें कोविड के कोई लक्षण नहीं है। वह आज आने वाली अपनी कोविड रिपोर्ट को इंतजार कर रहे हैं और टीम में दोबारा शामिल होने के लिए तैयार हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए नॉर्टजे का कोविड पॉजिटिव होना एक बड़ा झटका होगा। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल भी कोविड पॉजिटिव हुए हैं, जिसके बाद ये टीम के लिए दूसरा झटका होगा। नॉर्टजे क्वारंटाइन में होने के  कारण 10 अप्रैल 2021 को हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के ओपनिंग मैच का हिस्सा नहीं बन सके थे।

पिछले साल हुए IPL 2020 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे थे। उन्होंने 16 मैचों में 22 विकेट लिए थे। इसके साथ ही उन्होंने पिछले IPL सीजन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में 156.22 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर IPL के इतिहास में सबसे तेज डिलीवरी का रिकॉर्ड भी तोड़ा है।

IPL 2021 में कोविड पॉजिटिव खिलाड़ियों की लिस्ट में अब तक कई खिलाड़ियों का नाम सामने आ चुका है। इन खिलाड़ियों में दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अक्षर पटेल, मुंबई इंडियंस के विकेटकीपिंग सलाहकार किरण मोरे, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के  डेनियल सैम्स और साथ ही आरसीबी के ही देवदत्त पडिकल शामिल हैं।

टैग- IPL 2021, कोविड पॉजिटिव ,कोविड 19, क्रिकेट, दिल्ली कैपिटल्स,एनरिक नॉर्टजे, राजस्थान रॉयल्स, अक्षर पटेल, मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com