cricket news: T20 वर्ल्ड कप के लिए मॉन्टी पनेसर की पहली पसंद होती अश्विन और जडेजा

cricket news: T20 वर्ल्ड कप के लिए मॉन्टी पनेसर की पहली पसंद होती अश्विन और जडेजा

मॉन्टी पनेसर को कुलदीप और चहल के स्थान पर अश्विन और जडेजा T20 वर्ल्ड कप के लिए पसन्द।

वर्ष 2021 के अंत में होने वाले T20 वर्ल्ड कप मैच के लिए भारतीय स्पिनर विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को टीम के खिलाड़ियों का चयन करना है। इस प्लेटफार्म पर खेलने के भारतीय टीम सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों का चुनाव करेगी। इस पर इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मॉन्टी पनेसर का मानना है की, जब भारतीय टीम पर T20 वर्ल्ड कप मैच के लिए बेस्ट स्पिनर चुनने की बात आएगी, तो हो सकता है कि, टीम के हेड थोड़े असमंजस में आ जाएं। टीम में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के चुनाव पर उन्होंने सवाल खड़ा कर दिया है। इन दोनों के स्थान पर मॉन्टी, T20 वर्ल्ड कप के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा को बेहतर खिलाड़ी मानते हैं।

एक इंटरव्यू में मॉन्टी पनेसर ने कहा कि," आईपीएल चहल और कुलदीप के लिए लिटमस टेस्ट की तरह है।अगर उनका प्रदर्शन अच्छा न हुआ तो उनको शायद वर्ल्ड कप में खेलने का मौका न मिले।

अक्टूबर में होने वाले T20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली को, टीम के लिए बेस्ट स्पिनर चुनना होगा।इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वो कौन है?  बस उसका प्रदर्शन अच्छा होना चाहिए।उनके पास पेसर ,आल राउंडर्स और बल्लेबाज हैं, लेकिन स्पिनर को चुनने के समय वो दुविधा में पड़ सकते हैं। अगर विराट कोहली स्पिनर के तौर पर कुलदीप और चहल की जगह अश्विन और जडेजा का चुनाव करते हैं तो यह काफी बेहतर होगा। मैं होता तो यही करता क्योंकि, अश्विन और जडेजा हर मामले में उत्तम हैं।

आने वाले वर्ल्ड कप में अश्विन बहुत बेहतरीन रोल अदा कर सकते हैं। उनके पास अच्छी सूझ बूझ है और वे काफ़ी तजुर्बेकार भी है। मेरी तरफ़ से सलाह है कि विराट कोहली को इस वर्ल्ड कप के लिए जडेजा और अश्विन का चुनाव करना चाहिए। वह दोनों भारतीय मूल के हैं और बहुत बार भारत को जीत दिलवाने के लिए दोनों ने ही बैटिंग और बॉलिंग की है। क्रिकेट काफ़ी मजेदार खेल है, यहां चीजें बहुत जल्दी जल्दी बदलती रहती हैं। खिलाड़ी अनाड़ी बन जाते हैं और कई बार अनाड़ी चमक जाते हैं। भारतीय क्रिकेट में बहुत सारा हुनर सामने आने वाला है"।

अश्विन ने अबतक 78 टेस्ट, 111ओ डी आई, 46 T20 मैच खेले हैं।अश्विन अब तक दूसरे सबसे ज्यादा अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं।

टैग्स: इंडियन क्रिकेट, मॉन्टी पनेसर, वर्ल्ड कप,युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, T20 वर्ल्ड कप 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com