CSK vs DC: Dhoni ने इस नन्ही फैन का जीता दिल, टीम अब IPL 2021 के फाइनल में

CSK vs DC: Dhoni ने इस नन्ही फैन का जीता दिल, टीम अब IPL 2021 के फाइनल में

IPL 2021 में ट्रॉफी के दावेदार धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं, जहां अब सिर्फ चार ही टीमें इस दौड़ में शामिल है. वहीं CSK, कल DC के खिलाफ़ मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर चुकी है. आपको बता दें, कि CSK vs DC का कल का मैच, Dhoni की CSK को फाइनल तक ले जाने में कामयाब रहा था. वहीं, DC ने भी CSK की टीम को एक बेहतरीन टक्कर तो दी, लेकिन मैच को जीत नहीं पाई. CSK के Ruturaj Gaikwad, Uthappa और आखिरी ओवर में Dhoni को DC के गेंदबाज, अपनी सारी कोशिशों के बावजूद भी IPL 2021 के फाइनल में जाने से रोक नहीं पाए. 

कल हुए CSK vs DC के मुक़ाबले की बात करें, तो CSK ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. मगर मैच के शुरुआती तीन ओवरों में ही, उन्हें अपनी गलती का एहसास होने लगा. जब मैच के शुरुआती तीन ओवरों में, Rishabh Pant की DC ने 36 रन बना दिए थे. मगर चौथे ओवर में Shikhar Dhawan की विकेट गिरने के बाद, इस शानदार शुरुआत के सिलसिले पर ब्रेक सा लग गया. आपको बता दें, कि Dhawan, Hazelwood की गेंद पर चकमा खा गए थे और विकेट के पीछे खड़े Dhoni को कैच दे बैठे. इसके बाद, P. Shaw और कप्तान, Rishabh Pant ने टीम की कमान संभाली. P. Shaw ने 34 गेंदों में शानदार 60 रन बनाए, वहीं कप्तान, Pant ने 35 गेंदों में 51 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. इससे पहले S. Hatmyer ने भी, 37 रन बनाकर टीम का कुल स्कोर 172 तक पहुंचा दिया था, जो कि CSK के खिलाफ़ एक अच्छा स्कोर माना जा सकता है. 

DC की पारी के बाद, CSK vs DC के मैच में CSK ने भी मैच जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी. हालांकि, टीम की बल्लेबाजी की शुरुआत काफ़ी खराब हुई थी. पहले ही ओवर में Du Plessis, DC के Anrich Nortje की घातक गेंद का शिकार हो गए थे. मगर इसके बाद, Robbin Uthappa ने अपना एक अलग ही अवतार दिखाया, जिससे फैन्स को कुछ सालों पहले वाले Uthappa याद आ गए. लगातार फॉर्म में नहीं रहने के बाद, कल Uthappa ने 44 गेंदों में 63 रन बनाकर शानदार वापसी की थी. वहीं दुसरी तरफ, S. Gaikwad जो इस IPL 2021 के सीज़न में बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे हैं. उन्होंने 70 रनों की एक उम्दा पारी खेलकर,  टीम की जीत की उम्मीदों बढ़ा दिया था. हालांकि रन बनने की यह लय, ज्यादा देर तक बरकरार नहीं रह पाई और Gaikwad, Uthappa और अंत में Moeen Ali तीनों पेवेलियन की ओर चलते बने. CSK vs DC के बीच चल रहे इस  मैच के आखिरी ओवर में, CSK की जीत का ज़िम्मा अब पूरी तरह कप्तान, M.S. Dhoni के कंधो पर था. इस मौके पर, एक बार फिर Dhoni अपने मैच फिनिशर वाले अंदाज में दर्शकों को नज़र आए. DC के खिलाफ़, मात्र 6 गेंदों में 18 रन बनाकर Dhoni ने CSK को महत्वपूर्ण जीत दिलाई और टीम को IPL 2021 के फाइनल में भी  पहुंचा दिया. 

कल हुए CSK vs DC के इस मैच के बाद, Dhoni के फैन्स सोशल मीडिया पर बेहद उत्साहित नज़र आ रहे है. साथ ही, Virat Kohli ने भी Dhoni की बल्लेबाजी के बारे में ट्वीट करते हुए अपनी खुशी जाहिर की. मैच के दौरान, फैन्स के लिए जीत का यह पल काफी भावुक था. पवेलियन में ऐसी ही फैन, एक छोटी बच्ची भी थी, जो Dhoni की पारी देखकर खुशी से भावुक हो गई थी. ऐसा देखा गया था, कि मैच के अंत में Dhoni ने अपनी इस नन्ही फैन को अपने ऑटोग्राफ वाली एक गेंद भी भेंट की, जिस कारण लोग इस खिलाड़ी की काफ़ी तारीफ़ कर रहे है. आपको जानकारी के लिए बता दें, कि IPL 2021 में अब CSK फाइनल में पहुंच चुकी है. वहीं DC को, अब एलिमिनेशन राउंड से जीतकर आने वाली टीम  से एक मैच और खेलना होगा. उस मैच को जीतकर, DC अब भी फाइनल में प्रवेश कर सकती है. एलिमिनेशन राउंड का यह मैच, KKR और RCB के बीच 11 october, 2021 को होना है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com