IPL 2021: इन फैंटेसी ऍप्स से हर रोज कमाएं लाखों रुपये

IPL 2021: इन फैंटेसी ऍप्स से हर रोज कमाएं लाखों रुपये

IPL 2021 के वापस शुरू होते ही क्रिकेट प्रेमियों के लिए फिर से अच्छे दिन शुरू हो चुके हैं. हर कोई अपनी अपनी पसंदीदा टीम को सपोर्ट कर रहा है. क्रिकेट के इन फैंस के लिए आज हम लेकर आए हैं, ऐसे बेहतरीन फैंटेसी ऐप्स, जो आपको हर दिन लाखों रुपए कमाने का मौका देंगे. क्रिकेट के फैंस जो टीम के जीतने और हारने के अनुमान लगाते हैं, उनके लिए यह फैंटेसी ऐप्स किसी लॉटरी से कम साबित नहीं हो रहे हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ फैंटेसी क्रिकेट ऐप्स बताएंगे, जो न सिर्फ सुरक्षित हैं, बल्कि उनसे आप हर दिन अच्छी खासी रकम भी जीत सकते हैं.

1. Dream11: फैंटेसी क्रिकेट ऐप्स के बाजार में सबसे ज्यादा हिस्सा इसी ऐप का है. यह सबसे पुराना और सबसे भरोसेमंद ऐप माना जाता है. इस ऐप के जरिए क्रिकेट के अलावा आपको बाकी खेलों में भी पैसे लगाकर जीतने का मौका मिलता है. IPL 2021 में अपने क्रिकेट के ज्ञान के आधार पर आप भी इस ऐप में अपनी टीम में बना सकते हैं. इस टीम के प्रदर्शन के आधार पर आपको इनाम की राशि दी जाएगी, जो अधिकतम 50 लाख से एक करोड़ तक भी जा सकती है. इसमें आप न्यूनतम 20 रुपये से भी टीम बनाने की शुरुआत कर सकते हैं. इसके ब्रांड एम्बेसडर, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, MS Dhoni हैं. हाल ही में यह ऐप अपने सेक्टर की पहली यूनिकॉर्न कंपनी भी बनी है.

2.MyTeam11: 2016 में लॉन्च हुए इस फैंटेसी क्रिकेट ऐप के अब तक करीब 20 मिलियन यूजर्स हो चुके हैं. इसमें आप टीम बनाने के साथ साथ क्लब भी बना सकते हैं. इससे आपके जीतने के मौके भी काफी बढ़ जाते हैं. यह ऐप एंड्रॉयड और iOS दोनों तरह के यूजर्स के लिए उपलब्ध है. नए यूजर्स के लिए ऐप में 100 रुपए का साइन अप बोनस भी दिया जाता है. साथ ही, इसमें आपको हर दिन स्क्रैच कार्ड भी मिलते हैं, जिनसे आपको कुछ रिवार्ड मिल सकते हैं. फिलहाल इसके ब्रांड एंबेसडर, Virendra Sehwag हैं. 

3. Real 11: Gautam Gambhir को अपना एंबेसडर बनाकर यह ऐप काफी तेजी से लोगों के बीच लोकप्रिय हो रहा है. 50 रूपये के साइन अप बोनस के साथ साथ आप हर रेफरल पर भी 50 रुपये जीत सकते हैं. इस कैश को आप पैड लीग में हिस्सा लेने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें भी टीम बनाने के बाद यदि आपकी बनाई हुई टीम टॉप पर आती है, तो आप अधिकतम 10 लाख रुपये तक का इनाम जीत सकते हैं. इस ऐप के साथ टीम बनाने का एक फायदा यह भी है, कि यहां बाकि ऐप्स के तुलना में कम यूजर्स होते हैं, इसलिए आपके जीतने के मौके भी ज्यादा होते हैं.

4. Gamezy: इस ऐप में भी आप चल रहे मैच में अपने पसंदीदा 11 खिलाड़ियों को चुनते हैं, उसके बाद उन खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर आपको स्कोर मिलता है. जिसके अनुसार आपको रैंक मिलती है. इसमें रेफरल पर 300 रुपये का भारी रिवार्ड मिलता है. साथ ही, हर खिलाड़ी को पहली बार साइन अप कर 50 रुपये का साइन अप बोनस भी मिलता है. KL Rahul इस ऐप के ब्रांड एम्बेसडर हैं. खास बात यह है, कि इसमें आपको टेस्ट क्रिकेट मैच में भी पैसे जीतने का मौका मिलता है. यह फीचर अब तक बाकी ऐप्स में मौजूद नहीं है.

5. PlayerzPot: Dream11 जैसे ऐप्स से काफी कम कंपटीशन होने के कारण यह फैंटेसी क्रिकेट ऐप, IPL 2021 में नए यूजर्स के लिए पसंदीदा ऐप के तौर पर उभर कर आया है. क्रिकेट के साथ साथ इसमें कबड्डी लीग में भी टीम बना सकते हैं. इस ऐप की ब्रांड एम्बेसडर, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी, Smriti Mandhana हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com