आर. अश्विन ने ली आईपीएल से छुट्टी, कोविड से जूझ रहे अपने परिवार की सहायता करेंगे।

BIRMINGHAM, ENGLAND - SEPTEMBER 01:  R Ashwin of India speaks to the media during a press conference at Edgbaston on September 1, 2014 in Birmingham, England.  (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
BIRMINGHAM, ENGLAND - SEPTEMBER 01: R Ashwin of India speaks to the media during a press conference at Edgbaston on September 1, 2014 in Birmingham, England. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

अनुभवी ऑफ स्पिनर आर. अश्विन आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अहम भूमिका अदा करते हैं।

सीनियर भारतीय स्पिन गेंदबाज़, आर. अश्विन ने कोविड काल में आयोजित आईपीएल से छुट्टी लेने का फ़ैसला किया है। आर. अश्विन के अनुसार उनका परिवार, कोरोना से जंग लड़ रहा है और वह इसमें अपने परिवार का साथ देना चाहते है। दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले अश्विन का कहना है की अगर सब कुछ ठीक हो जाता है तो वह फिर से वापसी करना चाहेंगे। 

आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने भी अश्विन के इस फैसले का पूर्ण समर्थन किया है। दिल्ली कैपिटल्स ने ट्वीट करते हुए कहा " हम आपको इस मुश्किल में पूरा सहयोग उपलब्ध कराएंगे। हम इस मुश्किल समय में आपके परिवार के लिए शक्ति की कामना और प्रार्थना करते है।" 

इससे पहले, अश्विन ने ट्वीट करते हुए देश में कोरोना के कारण उत्पन्न भयंकर स्थिति पर विचार व्यक्त किये थे। उन्होंने लिखा था "आज देश की स्थिति दिल तोड़ने वाली है। मैं स्वास्थ्य क्षेत्र से सम्बंध नहीं रखता हूं लेकिन आज मैं उन सभी लोगो का शुक्रगुजार हूं। मैं सभी भारतीयों से अपना ख्याल रखने और सुरक्षित रहने की अपील करता हूं।" 

अश्विन, पहले भारतीय खिलाड़ी है जिन्होंने  परिवार में कोरोना की स्थिति के कारण आईपीएल से नाम वापस लिया है। इससे पहले ख़बर आयी थी की चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के माता पिता भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल से छुट्टी लेने की कोई घोषणा नहीं की है। 

गौरतलब है कि, आईपीएल में बायो बबल के नियम लागू हैं, इसलिए यदि अश्विन छुट्टी के बाद वापसी करना चाहेंगे, तो उन्हें इन्तज़ार करना पड़ेगा। नियमों के तहत अश्विन को वापसी से पहले कुछ समय के लिए क्वारंटाइन होना होगा।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com