England vs New Zealand: अच्छे प्रदर्शन के बावजूद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड हुए Ollie Robinson

England vs New Zealand: अच्छे प्रदर्शन के बावजूद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड हुए Ollie Robinson
Ollie Robinson Made Double Century

England vs New Zealand टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले Ollie Robinson दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। साल 2012 में सोशल मीडिया पर नस्लभेदी टिप्पणी करने के चलते England and Wales Cricket Board ( ECB) ने उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया है। 2 जून 2021 से शुरू हुए टेस्ट मैच में Robinson ने डेब्यू मैच में शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था।

उनके द्वारा की गई नस्लभेदी और महिला विरोधी टिप्पणी उनके प्रदर्शन पर भारी पड़ गई। यही वजह रही कि बोर्ड की अनुशासन कमेटी ने उन्हें क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सस्पेंड करने का फैसला किया है। अब Robinson राष्ट्रीय क्रिकेट कैंप छोड़कर ससेक्स काउंटी के साथ फिर से जुड़ जाएंगे।

इस वजह से अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले से बाहर हुए Ollie Robinson

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 27 वर्षीय Ollie Robinson ने साल 2012 और 2013 में मुस्लिमों को आतंकवाद से जोड़ते हुए ट्वीट किया था। साथ ही उन्होंने एशियाई सभ्यता और महिलाओं के खिलाफ भी ट्वीट किया था। 2 जून 2021 को England vs New Zealand टेस्ट मैच शुरू होने से पहले, दोनों टीमें मोमेंट ऑफ यूनिटी कार्यक्रम के तहत पक्षपात के खिलाफ विरोध जताने के लिए एकजुट हुई थीं। इसी समय Robinson के पुराने ट्वीट सोशल मीडिया पर लोगों की नजर में आने लगे। मामले को देखते हुए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की कमेटी ने उनके खिलाफ जांच बैठाई थी। रविवार, 6 जून 2021 को बोर्ड ने उनके निलंबन की जानकारी देते हुए ट्विटर लिखा कि Robinson 10 जून 2021 से एजबेस्टन में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में उपलब्ध नहीं होंगे। वह जल्द ही इंग्लैंड कैंप छोड़कर काउंटी टीम से जुड़ जाएंगे।

 Robinson अपने पुराने ट्वीटों के वायरल होने के बाद ही माफी मांग चुके थे। उन्होंने अपनी इन टिप्पणियों के लिए शर्मिंदगी भी जाहिर की थी। England vs New Zealand टेस्ट मैच में उनके प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने पहली पारी में न्यूजीलैंड के 4 विकेट चटकाए थे। साथ ही, बल्लेबाजी करते हुए 42 रनों का योगदान भी दिया। मैच की दूसरी पारी में उन्होंने विपक्षी टीम के 3 विकेट झटके थे। 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com