न्यू याॅर्क के ब्रुकलिन स्टेशन पर चली गोलियां, 20 लोग घायल 5 की हालत गंभीर

 न्यू याॅर्क के ब्रुकलिन स्टेशन पर चली गोलियां, 20 लोग घायल 5 की हालत गंभीर

अमेरिका के न्यू यॉर्क (New York) में गोलीबारी की एक बड़ी घटना सामने आई है. दरअसल, मंगलवार की शाम को न्यू यॉर्क के ब्रुकलिन (Brooklyn) शहर में स्थित एक सबवे स्टेशन पर एक व्यक्ति ने, लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की है. इस घटना में 20 लोग बुरी तरह से घायल हुए. जानकारी के मुताबिक़, गैस मास्क पहने एक व्यक्ति ने अचानक लोगों पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं.

खबरों के अनुसार, हमलावर ने हरे रंग के कपड़े पहने थे, जिसे देखकर ऐसा लग रहा था कि वह किसी निर्माण कार्य का कर्मचारी हो. एक चश्मदीद के मुताबिक, एक शख्स ने रेलवे स्टेशन पर पहले स्मोक ग्रेनेड जैसा कुछ फेंका, जिससे वहां पूरा धुआं हो गया. इस धुंए के बीच, हमलावर ने गोलीबारी शुरू कर दी. गैस मास्क पहनने की वजह से, हमलवार पर उस धुएं का कोई असर नहीं हुआ.

न्यू यॉर्क पुलिस ने फिलहाल, इसे आतंकी घटना मानने से इंकार कर दिया है. न्‍यू यॉर्क शहर के पुलिस कमिश्‍नर कीचेंट सीवेल (Keechant Sewell) ने कहा, कि “ब्रुकलिन सबवे गोलीबारी मामले की जांच फिलहाल आतंकी कार्रवाई से जोड़ कर नहीं की जा रही है. इस हमले में, घायल लोगों की जान को कोई गंभीर खतरा नहीं है, मगर 5 लोगों की हालत बेहद नाज़ुक है. वहीं इस घटना को अंजाम देने वाला संदिग्ध व्यक्ति अब भी फरार है." वहीं यह हमला किस वजह से किया गया और कितने लोग इससे जुड़े हैं, पुलिस अभी इसकी जांच कर रही है.

ब्रुकलिन सबवे गोलाबारी के आरोपी की हुई पहचान

ब्रुकलिन सबवे में हुई गोलाबारी को अंजाम देने वाले हमलवार की अभी तक पहचान नहीं हुई है, लेकिन एक संदिग्ध की तस्वीर सामने आई है, जिसे इस हमले का आरोपी माना जा रहा है. इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है, कि उस व्यक्ति का नाम फ्रैंक जेम्स (Frank James) है. न्यू यॉर्क पुलिस विभाग ने उसकी एक तस्वीर साझा की है. इसके अलावा, पुलिस ने एक वैन भी बरामद की है. ऐसा माना जा रहा है, कि हमलवार इसी से सबवे स्टेशन पहुंचा था.

Related Stories

No stories found.