Zomato Stocks Price: कंपनी के स्टॉक में गिरावट लगातार दूसरे दिन भी जारी, निवेशकों के लिए यह है सलाह

Zomato Stocks Price: कंपनी के स्टॉक में गिरावट लगातार दूसरे दिन भी जारी, निवेशकों के लिए यह है सलाह

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी Zomato के स्टॉक्स शेयर बाजार में लड़खड़ाते नजर आ रहे हैं. सोमवार को सप्ताह के पहले ट्रेडिंग सत्र के समाप्त होने पर Zomato के स्टॉक 9 प्रतिशत घाटे के साथ 120.75 के स्तर पर बंद हुए थे. मंगलवार को भी आज कंपनी के स्टॉक शेयर बाजार में घाटे का सामना कर रहे हैं. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में Zomato के स्टॉक आज 120.75 रुपये के स्तर पर खुले. कंपनी के स्टॉक्स का उच्चतम स्तर 120.95 रुपये रहा. वहीं न्यूनतम स्तर 120.50 रुपये पर दर्ज किया गया.

खबर लिखे जाने तक Zomato के स्टॉक, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ़्टी में 3.25 रुपये के नुकसान के साथ, 124 रुपये के स्तर पर दर्ज किए गए. अब तक कंपनी के स्टॉक्स में 2.55 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की जा चुकी है. 

गौरतलब है कि सोमवार को Zomato के मुख्य निवेशकों के लिए लॉक इन अवधि की समाप्ति हो गई थी. इसी वजह से कंपनी के स्टॉक्स में दबाव देखा जा रहा है. कई निवेशक लॉक इन अवधि की समाप्ति होने के बाद मुनाफा कमाने की वजह से कंपनी के स्टॉक बेच रहे हैं. इसी वजह से Zomato के स्टॉक में पिछले 2 दिनों से प्राइस करेक्शन दर्ज किया जा रहा है. इसके अलावा Zomato ने हाल ही में अमेरिका में भी अपनी सेवाएं देने की शुरुआत की थी. लेकिन वहां अभी कंपनी को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यह भी कंपनी के स्टॉक्स में आई गिरावट की एक वजह मानी जा रही है.

हालांकि कंपनी के निवेशकों के लिए यह कोई खतरे की घंटी नहीं है. बाजार के विशेषज्ञों का मानना है कि पिछले दो दिनों में 15% की प्राइस करेक्शन जरूर हुई है, लेकिन फंडामेंटल्स में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसीलिए लंबी अवधि के निवेशक Zomato के स्टॉक्स में अपना निवेश जारी रख सकते हैं.

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com